Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. पीठ की चोट के चलते बुमराह पिछले कुछ समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. इस चोट के चलते वह एशिया कप और टी20 विश्व कप भी नही खेल पाए थे, लेकिन अब जसप्रीत बुमराह ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वह पूरी तरीके से फिट नजर आ रहे हैं.

जसप्रीत बुमराह ने शेयर किया वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1)

जसप्रीत बुमराह ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल का इस्तेमाल करते हुए एक वीडियो अपलोड किया है. इसमें जसप्रीत बुमराह पहले तो वह कुछ एक्सरसाइज करते नजर आए. इनडोर प्रैक्टिस में वह वार्म अप करते दिख रहे हैं. इसके बाद खुले मैदान में भागते हुए भी नजर आए. दौड़ लगाते वह वह पूरी लय में दिख रहे थे.

जसप्रीत बुमराह ने अपने शरीर को हर तरह से फिट कर लिया है. यह वीडियो देखकर जसप्रीत बुमराह के फैन्स बहुत ही प्रसन्न है. इस वीडियो के कैप्शन में जसप्रीत बुमराह ने लिखा कि,

‘कभी आसान नहीं लेकिन हमेशा इसके लायक’.

इस वीडियो के नीचे कुछ क्रिकेट फैन यह भी लिख रहे हैं कि बुमराह, आईपीएल के वजह से फिट हो रहे हैं. ले‍किन 50 ओवर के विश्व कप के नजरिए से बुमराह का फिट होना बहुत जरूरी है.

ALSO READ: IND vs NZ: डेब्यू कैप मिलते ही रो पड़े उमरान मलिक तो अर्शदीप सिंह ने शुरू कर दिया भांगड़ा, देखें वीडियो

बुमराह का करियर है शानदार

बुमराह ने अभी तक भारत के 30 टेस्ट मैच खेला है जिसमें उनके नाम 128 विकेट है. एकदिवसीय क्रिकेट में बुमराह ने भारत के लिए 72 मैच खेला है. इन मैचों में बुमराह ने 121 विकेट चटकाया है. एकदिवसीय क्रिकेट का विश्व कप नजदीक है इसलिए बुमराह को 10 ओवर गेंदबाजी करने का प्रयास अभी से शुरू कर देना चाहिए.

टी-ट्वेंटी में बुमराह के नाम 60 मैचों में 70 विकेट है और आईपीएल में बुमराह ने 120 मैच खेला है जिसमें उनके नाम 145 विकेट दर्ज है. आप से बता दे कि अगले साल के अक्तूबर महिने से वनडे का विश्व कप शुरू होने जा रहा है. महत्वपूर्ण बात यह है कि यह विश्व कप भारत में होने जा रहा है. अगर भारत को चैंपियन बनना है तो जसप्रीत बुमराह को अपना सौ प्रतिशत टीम को देना चाहिए.

ALSO READ: ये हैं सबसे बड़े गुनाहगार, इन 5 भारतीय खिलाड़ियों की वजह से भारत को करना पड़ा हार का सामना

Published on November 26, 2022 10:45 am