ind vs nz toss

आईसीसी विश्व कप 2023 का ग्रुप मैच अब खत्म हो चूका है. भारतीय टीम अपने लगातार 9 मैचों में जीत हासिल करने के बाद पॉइंट टेबल के टॉप पर विराजमान है. आज आईसीसी विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला जाएगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खल जाएगा. जहां कि पिच से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से परिचित हैं.

भारत ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और केन विलियमसन टॉस के लिए मौजूद हुए. मेजबान होने की वजह से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सिक्का उछाला और सिक्का भारत के पक्ष में गिरा, जिसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम इस बार फिर अपने पिछले मैच की टीम के साथ मैदान पर उतरी है.

भारतीय टीम आज इस मैच को हरहाल में जीतकर आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल हार का बदला न्यूजीलैंड से लेना चाहेगी. वहीं केन विलियमसन की टीम न्यूजीलैंड भी ये मैच जीतकर हर हाल में पिछले साल की विश्व कप फाइनल हार का बदला इस साल फाइनल जीतकर लेना चाहेगी.

विश्व कप 2023 के ग्रुप मैच में जब भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से हुआ था, तो भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी की बदौलत धर्मसाला में 4 विकेट से शिकस्त दी थी.

इस मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से रचिन रविंद्र ने 75 तो डेरिल मिचेल ने 130 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा ग्लेन फ्लिप्स ने 23 रनों की पारी खेली थी, तो चौथे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर विल यंग रहे थे, जिन्होंने 17 रन बनाया था. इनके अलावा न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज 10 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका था और भारत ने ये मैच आसानी से 4 विकेट से अपने नाम कर लिया था.

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और माेहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड: डेवॉन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन, डेरिल मिचेल, टॉम लाथम, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट.

ALSO READ: IPL 2024: आईपीएल ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने लिया बड़ा फैसला, बेन स्टोक्स समेत इन 2 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

Published on November 15, 2023 1:36 pm