ROHIT SHARMA VIRAT KOHLI

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वनडे विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। उम्मीद है कि भारतीय टीम 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने में कामयाब होगी और इस बार फाइनल में एंट्री करेगी।

भारत को लगा पहला झटका

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पारी की अच्छी शुरुआत की।

हिटमैन ने चार चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 47 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन वह अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। रोहित शर्मा 29 गेंदें खेलकर पवेलियन लौटे। उन्हें टिम साउदी ने केन विलियमसन के हाथों कैच आउट कराया।

आउट होने के बाद निराश दिखे रोहित शर्मा

अब इस मैच से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पवेलियन की तरफ लौटते देखा जा रहा है। जिस वक्त हिटमैन मैदान से लौटते दिख रहे हैं तभी विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ रहे हैं।

इस दौरान दोनों के बीच कुछ सेकेंड्स के लिए चर्चा होती है, जिसके बाद किंग कोहली कप्तान के कंधें पर हाथ रखते हैं और क्रीज की ओर बढ़ जाते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि आउट होने के बाद रोहित शर्मा के चेहरे पर निराशा साफतौर पर झलक रही है।

गिल और कोहली के बीच साझेदारी

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रुप में लगा। 29 गेंदों पर 47 रन बनाकर हिटमैन पवेलियन लौट गए।

फिलहाल क्रीज पर युवा धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल 63 रनों के साथ नाबाद बने हुए हैं। इसमें उनका साथ विराट कोहली (20) दे रहे हैं। 17 ओवर का खेल समाप्त हो चुका है। भारत को इस मैच में जीत की दरकार है।

ALSO READ: विश्व कप 2023 का खिताब जीतने वाली टीम को मिलेंगे करोंड़ों रुपए, आईसीसी ने किया प्राइज मनी का ऐलान, अब तक कितने करोड़ कमा चुकी है टीम इंडिया

Published on November 15, 2023 3:53 pm