भारत बनाम न्यूजीलैंड

टेस्ट मैच अपडेट: न्यूजीलैंड और भारत के बीच दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार से मुंबई के मैदान पर खेला जाना है। लेकिन इस टेस्ट पर मौसम विभाग को खतरे को घंटी बज रही है। टेस्ट मैच पर मौसम दस्तक देगा, ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है। जिसकी वजह से मैच रद्द होने से लेकर मैच में बाधा पड़ सकती है।

दूसरे टेस्ट मैच पर बारिश की बाधा

वानखेड़े

शुक्रवार से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। जोकि बारिश के कारण प्रभावित होगा, ऐसी मौसम विभाग ने चेतावनी दी है। दरअसल, दक्षिण-पूर्वी अरब सागर और मालदीव और लक्षदीप के इलाके में चक्रवात बनने की वजह से मुंबई में लगातार 1 दिसंबर से बारिश हो रही है। जिसकी वजह से मौसम विभाग ने येलो कार्ड जारी कर दिया है। जिसके तहत पांच दिनों तक चलने वाले टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश का सिलसिला चलता रहेगा। जिसकी वजह से मैच लगातार प्रभावित होता रहेगा।

ALSO READ: IND vs NZ: “घंटो बस बल्लेबाजी करता है लेकिन करता कुछ नहीं है” पहला टेस्ट ड्रा होने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इस भारतीय पर कसा तंज

लगातार बारिश के कारण खिलाड़ी नही कर पा रहे हैं प्रैक्टिस

इंडियन क्रिकेट टीम

दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। लेकिन दोनो टीमों के खिलाड़ियों के लिए बारिश एक मुसीबत बन गई है। न्यूजीलैंड और भारत दोनो देशों के खिलाड़ी इस दौरान प्रैक्टिस नही कर पा रहे हैं। मुंबई के मैदान पर खिलाड़ियों का प्रैक्टिस सेशन लगातार टल रहा है।

पहला मैच हो गया था ड्रॉ

टेस्ट टीम

कानपुर में खेला गया न्यूजीलैंड और भारत के बीच का पहला टेस्ट मैच ड्रा हो चुका है। इसलिए टेस्ट चैंपियनशिप में आगे आने के लिए भारत को ये मैच जीतना है। पहला टेस्ट मैच जोकि भारत के अंतिम दिन एक विकेट ना लेने के चलते ड्रा हो गया था। इस मैच में श्रेयस अय्यर में अपने डेब्यू के साथ पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया था। वही रविचंद्रन अश्विन भारत के टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे बॉलर बन गए हैं।

ALSO READ:WTC POINT TABLE: पहला टेस्ट ड्रा होने के बाद टीम इंडिया को हुआ नुकसान, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के Point Table में इस स्थान पर पहुंचा भारत

Published on December 2, 2021 12:50 pm