Virat Kohli Indian Test Team
Virat Kohli Indian Test Team

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली, मुंबई टेस्ट से भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं, वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यवाहक टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए इन दिनों कुछ भी अच्छा नहीं गुजर रहा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जहां अजिंक्य रहाणे के हाथ में कमान तो है, लेकिन खुद बल्लेबाजी में पूरी तरह से नाकाम रहे।

अजिंक्य रहाणे को अगले टेस्ट में बाहर करने की मांग

Ajinkaya Rahane on drop
Ajinkaya Rahane on drop

अजिंक्य रहाणे के 2 मैचों की इस टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में फ्लॉप रहने के बाद उन्हें बाहर करने की मांग उठने लगी हैं। अजिंक्य रहाणे के बल्ले से कानपुर टेस्ट मैच में पहली पारी में 35 रन तो दूसरी पारी में केवल 4 रन निकले।

भारतीय टीम के लिए पिछले कई सालों से मध्यक्रम में बेजोड़ बल्लेबाज के रूप में सेवाएं देने के बाद रहाणे काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, पिछले कुछ मैचों से उनके बल्ले से उम्मीद के अनुरूप रन नहीं निकल पा रहे हैं, ऐसे में उन्हें अगले टेस्ट में बाहर करने की बात हो रही है।

डेनियल वेटोरी ने कहा, अजिंक्य रहाणे को दूसरे टेस्ट से करें बाहर

चेतेश्वर पुजारा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगला टेस्ट मैच मुंबई में खेला जाना है। न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान रहे डेनियल वेटोरी ने कहा है कि अजिंक्य रहाणे को अगले टेस्ट मैच से बाहर कर देना चाहिए। डेनियल वेटोरी ने रहाणे की फॉर्म पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

ALSO READ:विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर BCCI में दो फाड़! कप्तान बनाने पर इस दिन आ सकता है फैसला

वेटोरी ने कहा कि

“रहाणे बल्लेबाजी करते समय फार्म में नहीं दिख रहे थे। उन्हें महसूस हुआ रहाणे को ऐसा लगता है कि वो गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक होना चाहते हैं, लेकिन वो मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।”

जाफर भी मानते हैं, रहाणे को छोड़ना पड़ सकता है दूसरा टेस्ट में स्थान

अजिंक्य रहाणे

वहीं भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने रहाणे की फॉर्म पर कहा कि

“मुझे लगता है कि रहाणे पहली पारी को एक बड़ी पारी में नहीं बदल पाए, क्योंकि जब आप पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो दूसरी पारी हमेशा संघर्ष करने वाली होती है। लेकिन पहली पारी में जब बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसे आगे खेलने में दिक्कत नहीं होती है।”

ALSO READ:IND vs NZ: मुंबई टेस्ट से पहले आई बुरी खबर, इस वजह से नहीं खेला जा सकेगा पूरा मैच

जाफर ने आगे कहा कि

“ये पुजारा और रहाणे के फॉर्म को लेकर अगले टेस्ट में एक बड़ा प्रश्न चिह्न् बनने जा रहा है। मुझे लगता है, भारत में, जब बल्लेबाज फॉर्म से बाहर होता है, तो गेंदबाज बाहर बैठता है। चयनकर्ताओं को बहुत मुश्किल स्थिति से गुजरना पड़ सकता है जहां उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए स्टैंड-इन कप्तान के पद को छोड़ना पड़ सकता है।”