विराट कोहली का खत्म हुआ टी20 करियर, अब शायाद ही मिले टीम में मौका, पूर्व दिग्गज ने दिया चौकाने वाले बयान
विराट कोहली का खत्म हुआ टी20 करियर, अब शायाद ही मिले टीम में मौका, पूर्व दिग्गज ने दिया चौकाने वाले बयान

टी20 विश्वकप के बाद विराट कोहली ने टी20 से कप्तानी छोड़ने का एलान किया. जिसके बाद वनडे कप्तानी के छोड़ने का कयास लगाया जाने लगा. टेस्ट में विराट कोहली भारतीय टीम का नेतृत्व करते तो दिख रहे है. लेकिन वनडे में उनकी कप्तानी बनी रहेगी या नहीं ये फैसला अभी आने वाला है. इस हफ्ते ही दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम के चयन पर विराट की कप्तानी का फैसला हो जायेगा. चेतन शर्मा की नेतृत्व वाली चयन समिति दक्षिण अफ्रीका की आगामी दौरे के लिए टीम का चयन करेगी.

विराट कोहली की कप्तानी दिए जाने पर BCCI में कई मत

bcci data anly

विराट कोहली को  वनडे कप्तानी दिए जाने पर कई मत है. BCCI का एक गुट विराट को कप्तानी दिए जाने के पक्षधर है तो वही दूसरा गुट टी20 और वनडे दोनों की कप्तानी एक ही व्यक्ति को दिए जाने के पक्ष में है. जिससे वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए पूरा मौका मिल सके. ऐसा माना जा रहा है कि इस मामले में आखिरी फैसला BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जयशाह का आखिरी निर्णय होगा.

ALSO READ: IND vs NZ: “घंटो बस बल्लेबाजी करता है लेकिन करता कुछ नहीं है” पहला टेस्ट ड्रा होने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इस भारतीय पर कसा तंज

भारतीय टीम को खेलने है 9 वनडे

टीम इंडिया

BCCI के अधिकारयों के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका में कोविड19 के नए वैरिएंट के केस बढ़ने के बावजूद भी अभी भारतीय टीम के अफ्रीका दौरा में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. भारत को साउथ अफ्रीका दौरे पर 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 T20 मैचों की सीरीज खेलनी है. बता दें भारतीय टीम को साल 2022 में ऑस्ट्रेलियां में टी20 विश्व कप के साथ अधिकतम टी20 सीरीज ही खेलनी है. वही अगले 7 महीने में वनडे मुकाबला केवल 9 खेलना है. जिनमें से छह विदेश (तीन दक्षिण अफ्रीका और तीन इंग्लैंड) में खेले जाएंगे तो 3 वनडे भारत में खेलने है.

कुछ दिन में टीम सलेक्शन पर आ सकता है फैसला

BCCI के एक अधिकारी ने समाचार ऐजंसी PTI से बातचीत में कहा कि, ” साउथ अफ्रीका के लिए टीम का चयन कुछ दिनों में होगा. हम अपनी ओर से सभी चीजें तैयार रखना चाहते हैं. ताकि सरकार से मंजूरी मिलते ही हम साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हो सके”.

ALSO READ: “विराट कोहली होते कप्तान तो पहला टेस्ट जरुर जीतता भारत” मैच के बाद अजिंक्य रहाणे के फॉर्म पर बोले कोच राहुल द्रविड़

Published on December 2, 2021 11:37 am