paul van meekeren PRESS

भारतीय टीम ने ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने दूसरे मैच (IND vs NED) में शानदार जीत हासिल करी। भारत ने नीदरलैंड्स के सामने 180 रनों का लक्ष्य रखा। इसके बाद अच्छी गेंदबाजी से टीम ने 56 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज करी।

इस जीत के साथ भारत का सेमीफाइनल का दरवाजा और पास आ गया है। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों पर 51 रनों की तूफानी पारी खेली और मैन ऑफ द मैच अपने नाम किया। सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी को देखकर नीदरलैंड्स के गेंदबाज ने एक बड़ा बयान दिया। 

सूर्यकुमार यादव को गेंदबाजी करना सबसे कठिन

इस मैच के बाद नीदरलैंड्स के पॉल वैन ने बताया कि सूर्यकुमार को गेंदबाजी करते समय गलती की गुंजाइश रोहित शर्मा और विराट कोहली की तुलना में बहुत कम होती है। पॉल ने पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 

“मुझे लगता है कि हम जानते हैं कि स्काई कितना अच्छा है। ज्यादा नहीं लेकिन पिछले 12 महीनों में खुले स्टांस के साथ उसके खिलाफ गेंदबाजी करना सबसे ज्यादा खतरनाक है। रोहित और कोहली की तुलना में गलती की गुंजाइश बहुत कम थी, वे थोड़े अधिक पारंपरिक हैं, वे अपने आप में बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं।”

ALSO READ:IND vs NED: घर-घर जाकर खाना बेचकर परिवार का पेट पालता था ये खिलाड़ी, अब टी20 वर्ल्ड कप में मचा रहा धमाल

सूर्यकुमार ने किया बेहद परेशान

पॉल वैन ने आगे कहा, 

“रोहित ने कुछ अविश्वसनीय शॉट खेले हैं, लेकिन मुझे लगता है कि सूर्यकुमार को गेंदबाजी करने के दौरान मैंने ज्यादा दबाव महसूस किया। अगर आप थोड़ा सा भी गलती करेंगे तो वह आपको मारेगा। यही हाल दूसरों के साथ है। लेकिन उसने आज कुछ ज्यादा ही किया।”

इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में दो विकेट गंवाकर 179 रन बनाए थे।

जवाब में नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 123 रन ही बना सकी। सूर्या के अलावा रोहित शर्मा ने 53 रन की पारी खेली। वहीं, विराट कोहली ने 44 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए। 

ALSO READ: अभी भी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना सकती है पाकिस्तान, अब करना होगा ये काम