ICC T20 WORLD CUP 2022

केएल राहुलः भारत ने नीदरलैंड्स को रोमांचक मुकाबले में हराकर टी20 वर्ल्ड कप की शानदार जीत दर्ज कर ली हैं। आज पहले सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) के 51 रन और विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के 62 रनों की नाबाद पारी की मदद से 179 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया था। फिर भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते नीदरलैंड्स आज 123 रन ही बना पाई।

भारत ने 56 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया। केएल राहुल आज नीदरलैंड्स के खिलाफ बिल्कुल भी चल नहीं पाए। वह 9 रन बनाकर आऊट हो गए। जिस गेंदबाज ने उन्हें आऊट किया हैं, कभी वह घर-घर जाकर खाना बेचा करते थे। आज हम आपको उसी गेंदबाज की कहानी बताने वाले हैं।

केएल राहुल का फिर दिखा फ्लॉप प्रदर्शन

नीदरलैंड्स को भले ही भारत के आगे हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन कुछ खिलाड़ियों द्वारा शानदार खेल देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को बड़ा झटका तब लगा केएल राहुल 9 रन बनाकर आऊट हो गए। आज उन्हें पॉल वैन मीकरन ने अपना शिकार बनाया। यह कारनामा उन्होने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर किया।

केएल राहुल ने इस गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की लेकिन वह विफल रहें और गेंद सीधा उनके पैड पर जाकर टकरा गई। जिसके बाद अंपायर ने अपनी उंगली खड़ी कर दी और केएल राहुल को पवेलियन वापस लौटना पड़ा।

पॉल वैन मीकरन ने आज अपना शानदार खेल दिखाते हुए केएल राहुल जैसे बल्लेबाज को आऊट किया, लेकिन इस खिलाड़ी की कहानी काफी ज्यादा दिलचस्प है।

डिलवरी बॉय थे पॉल वैन मीकरन

नीदरलैंड्स के क्रिकेट खिलाड़ी फुल टाइम क्रिकेटर नहीं हैं यह खिलाड़ी अपनी जीवन यापन करने के लिए अन्य काम करते हुए भी नजर आते हैं। उन्हीं में से पॉल वैन मीकरन भी हैं। कोरोना काल के वक्त यह खिलाड़ी उबर ईट्स के लिए खाना डिलवरी करने का काम करते थे।

ALSO READ: IND vs ZIM: “पूरा श्रेय उसे जाता है” पाकिस्तान को हराने के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान ने पाकिस्तानी मूल के इस खिलाड़ी को दिया पूरा श्रेय

यह उस समय की बात हैं जब आईसीसी ने मैच आयोजित करने बंद कर दिए थे। इस बात की जानकारी खुद पॉल ने अपने सोशल मीडिया पर दी थी। उन्होने उस समय ट्विट करते हुए लिखा था-

“मुझे आज क्रिकेट खेलना चाहिए था अब मैं सर्दियों के महीनों मे उबर ईट्स के लिए खाना डिलिवर कर रहा हूं अजीब बात हैं कि चीजें कैसे बदलती हैं।”

ALSO READ: रवि शास्त्री ने कर दी भविष्यवाणी इन 2 टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल, यह टीम दर्ज करेगी प्रचंड जीत