pak vs zim

पाकिस्तान की टीम के लिए ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक का सफर बेहद खराब रहा है। भारत के खिलाफ हारने के बाद पाकिस्तान के ज़ख्म नही भरे थे, ऐसे में अब उसे जिम्बाब्वे के खिलाफ भी हार झेलनी पड़ी है। 

सेमीफाइनल का रास्ता हुआ लगभग बंद

लगातार दो मैच हारने के बाद पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। जिम्बाब्वे ने उन्हें एक रन से मैच हराते हुए उनकी मुश्किलें काफी बढ़ा दी हैं।

सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को अब अपने बचे मैच तो जीतने होंगे, साथ ही भाग्य का भी साथ लेना होगा। पाकिस्तान को अब सेमीफाइनल में जाने के लिए आखिरी तीन मुकाबले जीतने होंगे और साथ ही उन्हें यह भी उम्मीद करनी होगी कि अन्य टीमों के परिणाम उनके पक्ष में रहे। 

साउथ अफ्रीका का भारत से हारना जरूरी

पाकिस्तान की टीम को अपने अगले बचे हुए मैच दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेलने हैं। यदि वह अपने ये बचे मैच जीत भी लेती है तो भी उनका सेमीफाइनल का टिकट पक्का नहीं होगा। 

ALSO READ:रवि शास्त्री ने कर दी भविष्यवाणी इन 2 टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल, यह टीम दर्ज करेगी प्रचंड जीत

उन्हें तीनों मैच लगातार जीतने के साथ ही यह भी उम्मीद करनी होगी कि अब दक्षिण अफ्रीका तीन में से दो मैच हार जाए। दक्षिण अफ्रीका को अपना अगला मैच भारत के खिलाफ हारना होगा ताकि पाकिस्तान का रास्ता साफ हो सके।

साथ ही, यदि दक्षिण अफ्रीका ने दो मैच भी जीत लिए तो फिर पाकिस्तान तीन मैच जीतने के बावजूद उनसे एक प्वाइंट पीछे रह जाएगा। दक्षिण अफ्रीका को भारत, पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेलने हैं। 

इस समय ग्रुप 2 में भारत 4 पॉइंट के साथ पहले स्थान पर है। इसके बाद साउथ अफ्रीका 3 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर है। वही पाकिस्तान बिना खाता खोले 5वे स्थान पर बना हुआ है। 

ALSO READ: IND vs NED: घर-घर जाकर खाना बेचकर परिवार का पेट पालता था ये खिलाड़ी, अब टी20 वर्ल्ड कप में मचा रहा धमाल