SIKANDAR RAZA

ICC टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार के दिन पाकिस्तान और जिम्बाब्वे (ZIM vs PAK) के बीच मैच खेला गया। इस मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को एक रन से मात दे दी और मैच को बेहद रोमांचक बना दिया। 

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 8 विकेट खोकर 130 रन बनाए। इसके जवाब नें पाकिस्तान की टीम 8 विकेट खोकर सिर्फ 129 रन बना पाई। इस जीत के हीरो स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा रहे।

सिकंदर रजा का ऑलराउंड प्रदर्शन

ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने पाकिस्तान पर टी20 वर्ल्ड कप में एक रन से रोमांचक भरी जीत में अहम भूमिका निभाई। रजा ने अपने 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटके। उन्होंने इस मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ पुरस्कार भी जीता। सिंकदर रजा ने शादाब खान, शान मसूद और हैदर अली का विकेट लिया। 

फाइटर पायलट बनना चाहते थे सिकंदर रजा

बहुत कम लोग जानते होंगे कि जिम्बाब्वे के इस ऑलराउंडर प्लेयर का कनेक्शन पाकिस्तान से है। सिकंदर रजा क्रिकेटर बनने से पहले पाकिस्तानी एयरफोर्स में फाइटर पायलट बनकर देश के लिए कुछ करना चाहते थे।

एक समय था जब सिकंदर रजा पाकिस्तान एयर फ़ोर्स में फ़ाइटर पायलट बनने के लिए तैयारी में जुटे थे। लेकिन उनकी आंखों में खराबी के चलते उनका ये सपना सच नहीं हो सका था। सिंकदर रजा को बोन मैरो में इंफेक्शन हो गया था। उन्हें कैंसर तक होने का खतरा था लेकिन, किस्मत से वो बच गए।

ALSO READ:अभी भी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना सकती है पाकिस्तान, अब करना होगा ये काम

सिकंदर रजा का मानना है कि उन्होंने जो फाइटर पायलट बनने की ट्रेनिंग ली, उससे उन्हे जीवन में बहुत फायदा हुआ है। एक वेब पोर्टल के साथ बातचीत करते हुए सिकंदर रजा ने कहा, 

“मेरे एयर फ़ोर्स के अनुभव से मुझे बहुत फ़ायदा मिलता है। हम आसानी से हार नहीं मानते। मुझे कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता अगर मुझे गेंद लगे या चोट लगे। एयर फ़ोर्स कॉलेज में बिताए गए साढ़े तीन साल की यह अच्छी सीख है। मैं फ़ाइटर पायलट भले ही नहीं बना लेकिन, बतौर इंसान मैं हमेशा एक फ़ाइटर ही रहूंगा”

ALSO READ: IND vs NED: नीदरलैंडस के गेंदबाज पॉल वैन मीकरेन ने कहा रोहित और कोहली से ज्यादा खतरनाक है ये भारतीय बल्लेबाज, गेंदबाजी करने में छूट जाते हैं पसीने