Hardik Pandya के कप्तान बनने से खुश नहीं होगा ये भारतीय खिलाड़ी, पुरे सीरीज में पानी ही पिलाते आएगा नजर!
Hardik Pandya के कप्तान बनने से खुश नहीं होगा ये भारतीय खिलाड़ी, पुरे सीरीज में पानी ही पिलाते आएगा नजर!

भारत को 26 जून से आयरलैंड (IND vs IRE) के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसमें कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) करने वाले हैं। एक तरफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में होने वाले टेस्ट की तैयारियां कर रही है, वहीं दूसरी ओर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलती नजर आएगी। 

हार्दिक पांड्या कर सकते हैं बड़े बदलाव

ruturaj gaikwad

आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों में हो सकता है कि नए कप्तान बड़े बदलाव करें। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड़ की जगह वेंकटेश अय्यर को चुन सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में सिर्फ एक मैच में चले थे और बाकी में वह कुछ खास नही कर सके। 

ऐसे में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), वेंकटेश अय्यर को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकते हैं। वही वेंकटेश अय्यर बल्ले के साथ साथ गेंद से भी योगदान देने के काबिल है। वही, ये भी हो सकता है कि इस सीरीज में उमरान मलिक को डेब्यू करने का मौका मिल जाए। 

ALSO READ:ENG vs IND: लंदन पहुंचते ही कोरोना की चपेट में आए थे विराट कोहली, कोच राहुल द्रविड़ की बढ़ी चिंता!

पहली बार हार्दिक करेंगे भारत के लिए कप्तानी

hardik pandya

टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) होंगे और उनके लिए ये बेहद खास मौका होगा। दरअसल 6 महीने पहले तक हार्दिक पांड्या का करियर मुश्किल में नजर आ रहा था क्योंकि वो लगातार चोट से जूझ रहे थे। 

लेकिन आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस का कप्तान बनते ही सबकुछ बदल गया। पांड्या की कप्तानी में गुजरात ने आईपीएल जीता। इसके बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टीम इंडिया में वापसी की और उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया और अब उन्हें टीम इंडिया की बागडोर सौंप दी गई है। 

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

ALSO READ: ऋषभ पंत से हुई थी बड़ी चूक लेकिन हार्दिक पांड्या नहीं करेंगे गलती, इन तीन खिलाड़ियों को आयरलैंड के खिलाफ देंगे मौका