ALSO READ:
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में ही कटा इस तूफानी गेंदबाज का पत्ता, रोहित शर्मा नहीं देंगे मौका

भारतीय टीम और मेजबान इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच अब टेस्ट मैच के बाद टी20 सीरीज खेली जानी है। तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा। इस मैच से नियमित भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की भी टीम में वापसी होने जा रही है। 

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज के बाकी दो मुकाबले शनिवार और रविवार को खेले जाएंगे। टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कई धाकड़ सीमित ओवर क्रिकेट के खिलाड़ी मैदान पर उतरने जा रहे हैं। वही इंग्लैंड के भी कई तगड़े खिलाड़ी अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे। ऐसे में दोनो टीमों के इन खिलाड़ियों पर सबकी नजर होने वाली है। 

रोहित शर्मा

22 साल के इस खिलाड़ी को लगातार नजरअंदाज कर रही है टीम इंडिया, रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग से भी है खतरनाक

ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ में से किसी एक को रोहित के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है। रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उनका आईपीएल सीजन भी खराब गया था। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ वह लय हासिल करना चाहेंगे। 

दीपक हुड्डा

दीपक हुड्डा

दीपक हुडा आयरलैंड-इंग्लैंड दौरे पर जबरदस्त फॉर्म में चल रहे है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में नाबाद और दूसरे मुकाबले में शतक जड़ दिया। इसके बाद डर्बीशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में भी उन्होंने 59 रनों की पारी खेली। आईपीएल 2022 से ही वो जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। 

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

भारत के सीनियर और अनुभवी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार पर सबकी नजर होगी। उनपे जिम्मा होगा कि वे इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जैसे जॉस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन को रोक सके और बड़ा स्कोर करने से बचाए। भुवनेश्वर कुमार इस समय अच्छी लय में भी चल रहे हैं। 

लियाम लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन टी20 स्पेशलिस्ट माने जाते हैं और इन्होंने खुद को आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में साबित भी कर दिखाया है। इतना ही नहीं हाल ही में नीदरलैंड के खिलाफ भी लियाम ताबड़तोड़ फॉर्म में दिखे थे। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को इनसे सावधान रहना होगा।

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान बनने का सबसे बड़ा दांवेदार था यह खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने टीम से ही कर दिया बाहर

क्रिस जोर्डन

क्रिस जॉर्डन
क्रिस जॉर्डन क्रिस जॉर्डन

भारत के खिलाफ इंग्लैंड की ओर से गेंदबाज के तौर पर क्रिस जॉर्डन को खास जिम्मेदारी दी जा सकती है। उनका टीम इंडिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की खासा उम्मीदे होंगी। जोर्डन का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ अच्छा है। उन्होंने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा 10 विकेट टी20 में इंग्लैंड के लिए लिए हैं। 

ALSO READ:24 साल का ये भारतीय खिलाड़ी है करोड़ो का मालिक, लक्जरी कारों का है कलेक्शन, घर की तस्वीरें देख रह जायेंगे भौचक्के