IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे पर शुरू हुआ इस ऑलराउंडर के बुरे दिन, बेंच गर्म करने पर हुआ मजबूर, रोहित नहीं देने वाले मौका
IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे पर शुरू हुआ इस ऑलराउंडर के बुरे दिन, बेंच गर्म करने पर हुआ मजबूर, रोहित नहीं देने वाले मौका

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (Ind vs Eng) के बीच आज ओल्ड ट्रैफर्ड के मैनचेस्टर के मैदान पर सीरीज का निर्णायक मैच खेला जाना हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक वन डे मैच के लिए चुनी स्क्वाड में मात्र 12 खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया है।

पहले मैच में नंबर तीन पर श्रेयस अय्यर को मौका मिला था, जबकि विराट कोहली के आने के बाद दूसरे मैच में खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। अब रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर जीत के इरादे से उतरती नजर आयेगी।

ये सलामी जोड़ी करेगी जीत के लिए शुरुआत

रोहित धवन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और लंबे समय के बाद वापसी कर रहे विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन शुरुआत करेंगे। रोहित शर्मा ने पहले मैच में अर्धशतक लगाया था, तो दूसरे मैच में शून्य पर ही आउट हो गए थे। वहीं शिखर धवन पहले मैच में नाबाद लौटे थे और दूसरे मैच में 9 रन पर आउट हो गए थे। लेकिन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी ने कई बार टीम को अकेले ही जीत दिलाई है। जिसका हाल का उदाहरण पहला मैच हैं। आज भी दोनों खिलाड़ी टीम को अच्छी शुरुआत देने के इरादे में मैदान पर उतरेंगे।

याद दिला दें, रोहित शर्मा ने कप्तान बनने के बाद खुद की कप्तानी में कोई भी भारतीय सीरीज (Ind vs Eng) नहीं हारी है। इंग्लैंड के खिलाफ अब रोहित शर्मा जीत की तैयारी के साथ ही तीसरी बार सीरीज जीत के सपने के साथ उतरेंगे।

ALSO READ:अक्षर पटेल को बाहर कर क्यों शार्दुल ठाकुर को दिया गया टी20 विश्व कप में मौका, असली वजह आई सामने

मिडिल ऑर्डर संभलेगा टीम की परफॉर्मेंस

ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम का मिडिल ऑर्डर कमजोर गुना जाता हैं। जबकि मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा मौजूद हैं। ये सभी खिलाड़ी अकेले मैच विनर प्लेयर है। मिडिल ऑर्डर में आज सीरीज जीत के लिए जीत का दारोमदार इन्हीं पर होगा।

ALSO READ:वनडे और टी20 के बाद टेस्ट टीम में भी खतरे में है ऋषभ पंत की जगह, रोहित शर्मा तैयार कर रहे हैं विकल्प

गेंदबाजी के लिए ये होगी यूनिट

IND vs ENG: WWW बुमराह के बाद मोहम्मद शमी का आया बवंडर तो पंत बने सुपरमैन, देखे वीडियो

रोहित शर्मा गेंदबाज़ी में शायद ही कोई बदलाव करें, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी इंग्लैंड (Ind vs Eng) की तेज पिच का इस्तेमाल करते नजर आएंगे। तो वहीं स्पिन खिलाड़ी युजवेंद्र चहल पिछले मैच की तरह ही जीत के लिए विकेट लेने की कोशिश करेंगे। शार्दुल ठाकुर के साथ ही ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या भी मौजूद हैं।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर।

ALSO READ:भारत को मिल गया अपना नया कप्तान, ये खिलाड़ी रोहित शर्मा के बाद बन सकता है भारतीय टीम का कप्तान, धोनी की तरह है कूल