IND vs ENG: क्या अंतिम वनडे में बारिश बिगाड़ेगा खेल, जानिए क्या है मैनचेस्टर में मौसम और पिच का मिजाज, जानिए पूरा अपडेट

इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड के मैनचेस्टर में भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के साथ तीन वन डे मैच की सीरीज का तीसरा मैच खेलना है। अभी दोनों टीम एक एक मैच जीतकर 1-1 की बराबरी पर हैं। पहला मैच भारतीय टीम ने 10 विकेट के बड़े अंतर से जीता था तो दूसरा मैच 100 रन के बड़े अंतर से हारा था।

अब तीसरा मैच सीरीज जीत के किए दोनों टीम के लिए जरूरी हैं। रविवार को भारतीय समय के अनुसार ये मैच 3 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा। दोनों ही टीम मैच जीतकर सीरीज जीत के किए एड़ी चोटी का जोर लगा देंगी, यानी दर्शको को भरपूर्ण आनंद मिलेगा। लेकिन क्या बारिश मौसम के मिजाज को खराब कर देंगी, जानिए क्या है मौसम विभाग की भविष्यवाणी…

क्या है मैच के दौरान के मौसम की भविष्यवाणी

तीसरे टी20 के दौरान क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल
तीसरे वन डे मैच के दौरान क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल

भारत बनाम इंग्लैंड के मैच में ओल्ड ट्रैफर्ड के मैनचेस्टर के मैदान पर बारिश को कोई भी संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने ये पूर्वानुमान लगाया है। इसलिए दर्शको के लिए ये अच्छी बात है दोनों टीम के बीच मैच पूरा देखने को मिलेगा। मैदान पर सुबह के दौरान बदल छाए हैं। लेकिन मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। रविवार को तापमान 18-31 डिग्री के बीच रहेने की उम्मीद है जबकि हवा की गति 14-16 किमी/घंटा की रफ्तार के साथ होगी।

Also Read : Ind Vs Eng: सीरीज पर कब्ज़ा के लिए अंतिम मैच कप्तान रोहित खेलेंगे बड़ा दांव, शिखर धवन को बाहर इस खिलाड़ी केसाथ करेंगे ओपनिंग!

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

IND vs ENG, Weather Report: टेस्ट मैच के बाद कया पहले टी20 मैच में बारिश डालेगी खलल, जानिए आज के मौसं और पिच के मिजाज

इंग्लैंड के साथ काफी समय के बाद भारतीय टीम के वन डे फॉर्मेट के मैच में दर्शको को चौकों छक्कों की उम्मीद थी। लेकिन दोनो ही मैच लो स्कोरिंग रहे थे। लेकिन तीसरे मैच में दर्शको के लिए अच्छी खबर है कि मैनचेस्टर की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी है। यानी कि लंबे लंबे शॉट देखने को मिलेंगे। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो इंग्लैंड की पिच यूं ही तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी कही जाती हैं। यहां पर भी तेज गेंदबाज को फायदा मिलेगा वहीं स्पिन गेंदबाज को मशक्कत करनी पड़ेगी।

ALSO READ:IND vs SA: 2-2 से ड्रा होने के बाद अफ़्रीकी कप्तान केशव महाराज ने बताया, नहीं होती बारिश तो कौन जीतता सीरीज

चेस करने वाली टीम को मिलेगी जीत

टीम इंडिया

इस मैदान के रिकार्ड की बात करें तो अब तक खेले गए पिछले 50 मैच में 28 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को जीत मिली है। तेज गेंदबाज को यहां काफी विकेट मिले है। भारतीय टीम के लिहाज से आज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी अच्छी भूमिका निभायेंगे।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर।

इंग्लैंड टीम संभावित प्लेइंग -11

जॉस बटलर (कप्तान-विकेटकीपर), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियम लिविंगस्टन, बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रेग ओवर्टन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स और रीस टॉपली

Also Read : IND VS ENG: बदल गयी तीसरे वनडे की टाइमिंग, अब 5:30 बजे नहीं इस समय शुरू होगा मैच, ऐसे देखे लाइव प्रसारण