वनडे और टी20 के बाद टेस्ट टीम में भी खतरे में है ऋषभ पंत की जगह, रोहित शर्मा तैयार कर रहे हैं विकल्प
वनडे और टी20 के बाद टेस्ट टीम में भी खतरे में है ऋषभ पंत की जगह, रोहित शर्मा तैयार कर रहे हैं विकल्प

भारतीय क्रिकेट टीम से जब महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास लिया तब उनके उत्तराधिकारी के तौर पर ऋषभ पंत मौजूद थे। जोकि लगातार विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी दोनों में ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन अब ऋषभ पंत को लगातार दिए जा रहे मौकों को वो भुना नहीं पा रहे हैं। कई पारियों में एक बड़ी पारी खेलने के बाद बल्लेबाज का बल्ला शांत हो जाता है, जिसके बाद क्रिकेट पंडितो को राय है कि उनका विकल्प भी तैयार का लेना चाहिए। वहीं ऋषभ पंत का प्रदर्शन का ग्राफ लगातार नीचे की तरफ जा रहा है। अब हर क्रिकेट फॉर्मेट में उनका एक विकल्प मौजूद है।

तीनों फॉर्मेट में हैं ऋषभ पंत का विकल्प तैयार

Rishabh Pant

ऋषभ पंत को भारतीय टीम में अपनी जगह को पक्का करने के लिए काफी मौके लिए गए हैं। ऋषभ एक अद्भुत प्रतिभा वाले खिलाड़ी कहे जाते हैं, जिसके चलते ऋषभ पंत को कई मौके दिए गए हैं। इसी के चलते कई सीनियर खिलाड़ियों को छोड़कर ऋषभ पंत को ग्रेड ए के तरह धनराशि दी जाती है। लेकिन अब ऋषभ पंत का बल्ला और विकेटकीपर के तौर पर खिलाड़ी में पिछले प्रदर्शन की छाप कम होती नजर आ रही हैं।

याद दिला दें, आईपीएल प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली के लिए जरूरी मैच में ऋषभ पंत ने एक कैच ड्रॉप कर दिया था। जोकि बाद में दिल्ली के हारने के कारणों में एक कारण बन गया था।

Also Read : IND vs ENG: अपनी ही टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के पतन का कारण बने विराट कोहली, प्रसिद्ध कृष्णा को बताई थी कमजोरी, देखें वीडियो

वहीं ऋषभ पंत का बल्ला भी कोई खास रन नही बना रहा है। जबकि टीम के कई अन्य विकेटकीपर खिलाड़ी काफी तेजी से रन बना रहें हैं। ऋषभ पंत की जगह लिमिटेड ओवर्स में केएल राहुल और ईशान किशन का बल्ला लगातार चल रहा है। दोनों ही विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। टी20 में दिनेश कार्तिक ने खिलाड़ी की जगह स्थान की एक बेहद मजबूत साझेदारी रखी है।

अब टेस्ट में भी मिल गया ऋषभ पंत का विकल्प

भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल अभी ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेलने है। लेकिन एक जुलाई को खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम में एक और विकेटकीपर खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। भारतीय क्रिकेट टीम के ग्रेस रोड में लीसेस्टर को साथ चार दिवसीय अभ्यास टेस्ट मैच के पहले दिन सीनियर खिलाड़ियों के आउट होने के बाद श्रीकर भरत ने काफी अच्छी पारी खेली है। भारतीय टीम श्रीकर भरत के 70 रन की बदौलत 8 विकेट खोकर 248 रन बनाए है। मोहम्मद शमी 18 और श्रीकर भरत 8 चौके और एक छक्के के साथ 70 रन पर बैटिंग कर रहे हैं।

Also Read : IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा से भिड़े जसप्रीत बुमराह, देखने को मिली जबरदस्त जंग, जस्सी के स्विंग से उड़े हिटमैन के होश, देखें वीडियो