IND vs ENG: 'वह समझ नहीं पाए यहां पहले बल्लेबाजी करने वालो की होती है जीत', जीत से गदगद बोले जॉस बटलर
IND vs ENG: 'वह समझ नहीं पाए यहां पहले बल्लेबाजी करने वालो की होती है जीत', जीत से गदगद बोले जॉस बटलर

भारत ने दूसरे टी-20 (IND vs ENG) में इंग्लैंड को 49 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने रवींद्र जडेजा की नाबाद 46 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट पर 170 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 17 ओवर में 121 रन पर सिमट गई। 

भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजों की एक न चली। भुवनेश्वर ने तीन विकेट झटके। वहीं, बुमराह और चहल को दो-दो विकेट मिले।

उतर गया जॉस बटलर का चेहरा, बल्लेबाजी को माना हार का दोषी 

मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने कहा कि उनकी टीम ने बेहद खराब प्रदर्शन किया और वे बिल्कुल भी वैसा नही खेल पाए जैसा वे चाहते थे। उन्होंने कहा,

“बहुत निराशाजनक। हम जो चाहते थे उसके करीब कहीं नहीं खेले और हारने के लायक थे। गेंदबाज बेहतरीन थे खासकर ग्लीसन और जॉर्डन। जब भी आप पावरप्ले में तीन विकेट गंवाते हैं तो वापसी करना मुश्किल होता है। सिर्फ विकेट ही नहीं, उसने जिन लोग (ग्लीसन) को आउट किया, कुल मिलाकर शानदार शुरुआत। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है, सीजे हमेशा दबाव वाले ओवर फेंकते हैं और आंकड़े कभी-कभी बदल सकते हैं कि वह क्या कर रहे हैं। हमारे पास इस पर विचार करने के लिए ज्यादा समय नहीं है क्योंकि अगला मैच कल है।”

ALSO READ:इस खिलाड़ी को वीरेंद्र सहवाग करना चाहते हैं टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल, पक्का हो जायेगा भारत का वर्ल्डकप!

इंग्लैंड के खिलाफ चौथी सीरीज जीत

इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। भारत ने इंग्लैंड में लगातार चौथी टी-20 सीरीज में जीत हासिल की। इससे पहले उसने 2021 में 3-2, 2018 में 2-1 और 2017 में 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया था। 

वहीं, बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार 14 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला जीता। वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले कप्तान हैं।

ALSO READ:IND vs ENG: दूसरे टी20 में भारत को मिली बम्पर जीत के बाद मैच में बने 8 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, भुवनेश्वर कुमार ने रच दिया इतिहास