IND vs ENG DAY 3 MATCH REPORT
ओली पोप

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस मैच का पहला मुकाबला हैदराबाद टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज मुकाबले का तीसरा दिन था। भारत (Team India) ने अभी तक इस मैच पर अपनी पकड़ बना रखी थी लेकिन ओली पोप (Ollie Pope) ने इंग्लैंड को बढ़त दिलाई और मैच को रोमांचक बना दिया है।

भारत ने अपनी पहली पारी में 436 रन का स्कोर खड़ा किया और इंग्लैंड (England Cricket Team) के स्कोर से 190 रन की लीड ली थी। अब इंग्लैंड (IND vs ENG) ने दूसरी पारी में तीसरे दिन के अंत तक 316 रन बना लिए हैं। अंतिम 4 विकेट उसके बाकी हैं।

IND vs ENG: पहले सेशन में सिर्फ 15 रन बना भारत हुआ आलआउट

भारतीय टीम ने आज फिर वहीं से बल्लेबाजी शुरू किया जहां से कल खत्म हुआ था। भारत के लिए स्ट्राइक पर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और अक्षर पटेल (Axar Patel) मौजूद थे। आज भारत को पहले झटका रविंद्र जडेजा के रूप में हुआ, रविंद्र जडेजा 87 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए।

इसके बाद बुमराह (Jasprit Bumrah) भी अगली ही गेंद पर चलते बने। भारतीय बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह के बाद सिर्फ 8 गेंद और खेल सके एवं  436 रनों पर ही आलआउट हो गये। रविंद्र जडेजा का विकेट गिरने के बाद भारतीय बल्लेबाज स्कोर में 1 भी रन नहीं जोड़ सके।

इंग्लैंड के लिए ओली पोप ने खेली शतकीय पारी

आज भारतीय (IND vs ENG) बल्लेबाजों ने सिर्फ 15 रन बनाए, जिसकी बदौलत भारत ने अपनी पहली पारी में 190 रनों की बढ़त हासिल की। इसके बाद इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी। अश्विन ने जैक क्रॉली को 31 रन पर चलता कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया, इसके बाद बेन डकेट और ओली पोप ने इंग्लैंड की पारी को संभाला, दोनों ही बल्लेबाजों के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई, इस साझेदारी को बुमराह ने बेन डकेट को 47 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर तोड़ा।

इसके बाद इंग्लैंड (IND vs ENG) के बल्लेबाज एक-एक करके आउट होते चले गये, लेकिन दूसरी छोर से ओली पोप ने शतकीय पारी खेल भारत के लिए मुसीबत बढ़ानी शुरू कर दी है। ओली पोप की पारी की बदौलत इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 316 रन बना चूका है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम भारत पर 126 रनों की बढ़त बना चुकी है और उसके पास अभी 4 विकेट शेष हैं।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ओली पोप 148 और रेयान अहमद 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. भारतीय टीम कल इन दोनों बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लैंड की पारी को 200 रनों के अंदर समेटना चाहेगी. क्योंकि चौथी पारी में इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होने वाला है।

ALSO READ: IND vs ENG, 1st TEST, DAY 2: “इन दोनों को निकालो टीम से बाहर ये किसी काम के नहीं” दूसरे दिन 175 रनों की बढ़त मिलने के बाद भी इन 2 खिलाड़ियों पर भड़के फैंस