IND VS BAN 1 - 1

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय पुरुष टीम कहर बरपा रही है। इसका जीता-जागता उदाहरण आज भारत बनाम बांग्लादेश (IND vs BAN) मैच में देखने को मिला। टीम इंडिया ने अपनी घातक गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर फाइनल में एंट्री कर ली। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया 9 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाब हुई।

10वें ओवर में भारत ने जीता मुकाबला

स्पिनर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को 96 रनों पर रोक दिया। इसके बाद रुतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए विरोधियों के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने ये मुकाबला 10वें ओवर में ही अपने नाम कर लिया।

बता दें कि भारत बनाम बांग्लादेश (IND vs BAN) मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर विरोधियों को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया था। स्पिनर्स के लिए मददगार इस पिच पर साई किशोर ने महमुदुल हसन जॉय (5) को पवेलियन भेजा।

ये भारत की पहली सफलता थी। इसके बाद  वॉशिंगटन सुंदर ने कप्तान सैफ हसन और जाकिर हसन का विकेट चटकाया। वहीं, तिलक वर्मा ने भी सलामी बल्लेबाज परवेज हुसैन (23) का विकेट हासिल किया।

तिलक वर्मा और रुतुराज गायकवाड़ ने दिलाई जीत

क्वार्टर फाइनल में भारत के लिए शतकीय पारी खेलने वाले धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भारत बनाम बांग्लादेश (IND vs BAN) मैच में खाता भी नहीं खोल पाए। विरोधी टीम के रिपोन मोंडल ने उन्हें आउट किया। इसके बाद तिलक वर्मा और रुतुराज गायकवाड़ ने बांग्लादेश की अच्छे से खबर ली।

दोनों ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दमपर 10वें ओवर की दूसरी गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया। तिलक वर्मा ने 25 गेंदों में शानदार अर्धशतक ठोका। उन्होंने 26 गेंदों पर 6 छक्कों की मदद से 55 और कप्तान रुतुराज ने 26 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 40 रन ठोके।

IND vs BAN मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, रविश्रीनिवासन साई किशोर, अर्शदीप सिंह।

बांग्लादेश: परवेज़ हुसैन इमोन, महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, सैफ हसन (कप्तान), अफीफ हुसैन, शहादत हुसैन, जेकर अली (विकेटकीपर), रकीबुल हसन, मृत्युंजय चौधरी, हसन मुराद, रिपन मोंडल।

ALSO READ: फैंस के लिए आई बुरी खबर, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन विश्व कप 2023 से हुए बाहर, अब ये 2 खिलाड़ी लेंगे इनकी जगह