pak vs afgh 1 - 1

चीन में जारी एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) के तहत शुक्रवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई। इस दौरान अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अब अफगानिस्तान का सामना भारत से होगा। टीम इंडिया ने गुरुवार को ही बांग्लादेश के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज कर फाइनल में एंट्री की है।

पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान

एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) के पुरुष क्रिकेट के दूसरे सेमीफाइनल मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। अफगानी गेंदबाजों के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाजों का ज़रा भी ज़ोर नहीं चला। पाकिस्तान की टीम 18 ओवर में 115 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने 17.5 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) के तहत खेले गए इस मुकाबले में  अफगानिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। टीम ने पहला विकेट सिर्फ 9 रनों के स्कोर पर गंवा दिया था। सेदिकुल्लाह अटल 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। वहीं, मोहम्मद शहजाद भी 9 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके अलावा शाहिदुल्लाह कमल बिना खाता खोले और अफसर जजई सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हुए। नूर अली (39) और गुलबदीन नईब (26) की शानदार पारियों के दमपर अफगानिस्तान की टीम ये करिश्मा कर दिखाने में कामयाब हुई।

पहले सेमीफाइनल में भारत ने दर्ज की जीत

इस मुकाबले से पहले गुरुवार को भारत और बांग्लादेश के बीच एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) में पुरुष क्रिकेट का पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया 9 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाब हुई।

स्पिनर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को 96 रनों पर रोक दिया। इसके बाद रुतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए विरोधियों के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने ये मुकाबला 10वें ओवर में ही अपने नाम कर लिया।

ALSO READ: IND vs BAN: तिलक और ऋतुराज की कातिलाना बल्लेबाजी के दम पर फाइनल में भारत, चमके ये भारतीय गेंदबाज