ROHIT SHARMA AND SHUBMAN GILL ASIA CUP 2023

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) का आगाज हो चुका है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को हुई। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया जिसमें कीवी टीम ने 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। वहीं, आज पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच खेला जा रहा है।

टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस मैच से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। बीमारी की वजह से शुभमन गिल का खेलना मुश्किल माना जा रहा है।

शुभमन गिल का खेलना मुश्किल

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के तहत अपने अभियान की शुरुआत करने से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लग सकता है। बताया जा रहा है कि धाकड़ सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बीमारी की वजह से शुरुआती मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब से बल्लेबाज चेन्नई पहुंचे हैं उन्हें बुखार आ रहा है।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें डेंगू की जांच कराने की सलाह दी है। माना जा रहा है कि अगर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो वह टीम इंडिया के शुरुआती मुकाबलों का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। फिलहाल खिलाड़ी की मेडिकल रिपोर्ट्स का इंतजार हो रहा है।

कौन होगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर?

अब सवाल ये उठता है कि शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कौन करेगा? किस खिलाड़ी को कप्तान अपना ओपनिंग पार्टनर बनाएंगे? इस सवाल के जवाब में पहला नाम स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का आता है। लेकिन अब ये खिलाड़ी टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर का अहम अंग बन चुका है।

अगर उन्हें ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जाती है तो मध्य क्रम एक बार फिर लड़खड़ा जाएगा। ऐसे में कप्तान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को सलामी बल्लेबाजी का मौका दे सकते हैं।

इस युवा बल्लेबाज पर भरोसा जता सकते हैं कप्तान

ईशान किशन की प्रतिभा किसी से छिपी नहीं हैं। उनके हालिया प्रदर्शन पर गौर करें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ इस खिलाड़ी का बल्ला आग उगलता नज़र आया था। वहीं, एशिया कप में भी ईशान किशन ने दमदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, उन्हें ओपनिंग के बजाए मिडिल ऑर्डर में उतारा गया था।

ईशान किशन ने अपने अब तक के करियर में  25 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 44.30 के औसत से 886 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में युवा बल्लेबाज के नाम 1 शतक और 7 अर्धशतक दर्ज हैं।

ALSO READ: Asian Games 2023: पाकिस्तान को हरा फाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान, अब इस टीम से होगा गोल्ड मेडल के लिए मुकाबला