IND vs AUS 2nd ODI TOSS REPORT

इंडियन क्रिकेट टीम (Team India) और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज (IND VS AUS) का दूसरा मैच 19 मार्च यानी आज वाईएस राजा रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम (Y.S. Rajasekhara Reddy Cricket Stadium) में खेला जाना है। ये मैच दोपहर 1:30 से खेला जाना है।

मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या और ऑस्ट्रेलियन टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ टॉस के लिए मौजूद हुए। जिसमें टॉस का सिक्का उछला और ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में गिरा, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

टॉस का मिलेगा फायदा!

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियन टीम के बीच खेले जा रहे इस दूसरे वनडे मैच में टॉस का फायदा मिलेगा। इस मैदान पर करीब तीन साल के बाद कोई वनडे मैच खेला जा रहा है। मैदान की पिच को देखते हुए ये गेंजबाजों के लिए अच्छी बताई जा रही है। यहां पर पिछले नौ वनडे मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 265 रन का औसत स्कोर रहा है।

स्कोर चेज करने वाली टीम को नौ में से पॉच बार जीत हासिल हुई है। यहां पर बल्लेबाज तेज गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिख सकते हैं तो वहीं स्पिन पर वो कंट्रोल करते हुए दिखाई देंगे। विशाखापट्टनम में ओस गिरनी की संभावना काफी कम है।

Also Read: बाबर आजम ने IPL और BBL की तुलना करते हुए इस टूर्नामेंट को बताया बेस्ट, तो दूसरे को बेकार

बारिश कर सकती है मैच खराब

सीरीज के इस दूसरे मैच में बारिश की वजह से मैच में विध्न पड़ सकता है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, संडे यानी मैच वाले दिन विशाखापट्टनम में ढाई से तीन घंटे तक बारिश की संभावना जताई गई है और बारिश की संभावना करीब 80 प्रतिशत है। मैच की शुरुआत दोपहर डेढ़ बजे होगी, दिन में दो घंटे और शाम को करीब एक घंटे और रात में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है।

पिछले मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या की शानदार कप्तानी में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी करके टीम को जीत दिलाई थी। जिससे सीरीज में टीम 1-0 से आगे भी है।

वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक टोटल 144 वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 80 मैच और भारत ने 54 जीते हैं। साथ ही 10 मुकाबलों का नतीजा नहीं निकला है।

Also Read: WPL 2023: 6,6,6,6,6,6,6,6…आरसीबी की इस क्रिकेटर ने उड़ाई गेंदबाजों की धज्जियां, बुरी तरह हारा गुजरात, प्लेऑफ में पहुंची ये टीम

भारतीय क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन:

Rohit Sharma(c), Shubman Gill, Virat Kohli, Suryakumar Yadav, KL Rahul(w), Hardik Pandya, Ravindra Jadeja, Axar Patel, Kuldeep Yadav, Mohammed Siraj, Mohammed Shami

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन:

Travis Head, Mitchell Marsh, Steven Smith(c), Marnus Labuschagne, Alex Carey(w), Cameron Green, Marcus Stoinis, Sean Abbott, Nathan Ellis, Mitchell Starc, Adam Zampa

Published on March 19, 2023 1:11 pm