हारकर भी दिल जीत ले गये ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच, हार के बाद इन 2 भारतीय खिलाड़ियों के तारीफों के बांधे पूल
हारकर भी दिल जीत ले गये ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच, हार के बाद इन 2 भारतीय खिलाड़ियों के तारीफों के बांधे पूल

भारत ने दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ सीरीज भी 1-1 की बराबरी पर आ गई है। 25 सितंबर को हैदराबाद में तीन मैचों की टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। 

मैदान गीला होने की वजह से टॉस में दो घंटे 45 मिनट की देरी हुई। यह मैच आठ-आठ ओवर का कर दिया गया था। पावरप्ले दो ओवर का था और एक गेंदबाज को सिर्फ दो ओवर ही डालने की अनुमति थी।

आखिरी ओवर तक चला रोमांचक मैच

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आठ ओवर में पांच विकेट गंवाकर 90 रन बनाए। मैथ्यू वेड ने 20 गेंदों में 43 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, आरोन फिंच ने 15 गेंदों में 31 रन बनाए। अक्षर पटेल ने दो विकेट झटके।

जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में 46 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए। वहीं, दिनेश कार्तिक ने आठवें ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच फिनिश किया। 

कार्तिक दो गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रहे। केएल राहुल 10 रन, विराट कोहली 11 रन बना सके। वहीं, सूर्यकुमार यादव खाता भी नहीं खोल सके। एडम जैम्पा ने तीन विकेट झटके।

ALSO READ: IND VS AUS Match Report: दूसरे टी20 में भी भारत की हार थी पक्की, कप्तान रोहित शर्मा के इन 2 मास्टरस्ट्रोक से मात खा गई ऑस्ट्रेलिया

हार के बाद निराश दिखे कप्तान आरोन फिंच

पहला मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा मैच गंवा दिया है। कप्तान एरोन फिंच ने बताया की रोहित की पारी और अक्षर पटेल के फेंके हुए ओवर मैच के टर्निंग पॉइंट रहे। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“आप शायद 5 ओवर के खेल की योजना बनाते हैं और फिर इसके लिए थोड़ा और। रोहित ने शानदार खेल दिखाया और अक्षर के दो ओवर से फर्क पड़ा। वेड पिछले छोर पर एक शांत खिलाड़ी है और वह उस फिनिशर की भूमिका में विकसित हुआ है। ज़म्पा भी अच्छा था।”

ALSO READ: IND vs AUS: ‘जहां मैटर बड़े होते है, वहां हिटमैन भैया खड़े होते हैं’, रोहित का ‘द हिटमैन’ शो हुआ चालू, फैंस ने लगायी मीम्स लकी झड़ी