दूसरे टी20 में भी भारत की हार थी पक्की, कप्तान रोहित शर्मा के इन 2 मास्टरस्ट्रोक से मात खा गई ऑस्ट्रेलिया
दूसरे टी20 में भी भारत की हार थी पक्की, कप्तान रोहित शर्मा के इन 2 मास्टरस्ट्रोक से मात खा गई ऑस्ट्रेलिया

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज ( IND VS AUS) का दूसरा मैच वीसीए स्टेडियम में खेला गया। जिसे टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत लिया। इस मैच के लिए जैसा कि मौसम विभाग ने चेतवानी दी थी। मैच बारिश के कारण बाधित रहा। जिसके बाद 20 ओवर्स के स्थान पर 8 ओवर का मैच तय हुआ।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर विरोधी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। जिसमें 8 ओवर्स में ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर 90 रन बनाए। बदले में भारतीय टीम ने 7.2 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 92 रन बनाकर स्कोर हासिल कर लिया है। अब तीन मैच की सीरीज में दोनों टीम 1-1 से बराबरी पर है।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 8 ओवर्स में 90 रन

ऑस्ट्रेलिया टीम टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से 5 विकेट के नुकसान पर 90 रन की पारी खेली है। जिसमें चार बल्लेबाज सिंगल डिजिट पर ही रहे। टीम की ओर से कप्तान एरोन फिंच ने 206 के स्ट्राइक रेट से 15 गेंद में 31 रन की पारी खेली है। इसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल है।

वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 215 के स्ट्राइक रेट से 20 गेंद में 43 रन की पारी खेली है। जिसमें चार चौके और तीन छक्के शमिल है। वहीं पिछले मैच के हीरो कैमरून ग्रीन ( 5 रन), ग्लेन मैक्सवेल ( 0), टिम डेविड ( 2 रन) और स्टीव स्मिथ ( 8 रन) पर आउट हुए।

टीम इंडिया की ओर से एक बार फिर ऑल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने दो ओवर्स में 13 रन देकर 2 विकेट चटकाएं। जसप्रीत बुमराह ने 2 ओवर्स में 23 रन देकर एक विकेट लिया। हार्दिक पांड्या ने एक ओवर में 10 रन, युजवेंद्र चहल ने एक ओवर में 12 रन और हर्षल पटेल ने दो ओवर्स में 32 रन खर्चे।

Team India ने 6 विकेट से जीता मैच

ऑस्ट्रेलिया टीम के द्वारा बनाये गये 91 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत मिली। जिसके बाद 7.2 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर टीम इंडिया ने जीत हासिल की। कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल की जोड़ी बल्लेबाजी करने उतरी। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली।

रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने 20 गेंद में 230 के स्ट्राइक रेट से 46 रन की नाबाद पारी खेली। तो वहीं अंत में दिनेश कार्तिक ने अंत में शानदार शॉट लगाए और बेहतरीन फिनिशर की तरह मैच खत्म किया। आठवें ओवर की पहली गेंद में छक्का और दूसरी गेंद में चौका लगाकर मैच जिताया। दिनेश कार्तिक ने दो गेंद में 10 रन बनाए।

इनके अलावा उपकप्तान केएल राहुल 6 गेंद में एक छक्के सहित 10 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली ( 11 रन), सूर्यकुमार यादव ( 0 रन) और हार्दिक पांड्या ने ( 9 रन) की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से एडम जांपा ने दो ओवर्स में 16 रन देकर तीन विकेट लिए। जॉस हेजलवुड के एक ओवर में 20 रन खर्चे। पेंट कमिंस ने दो ओवर्स में 23 रन देकर एक विकेट लिया। साथ ही डेनियल सैम ने 1.2 ओवर्स में 20 रन और सीन एबॉट ने एक ओवर में 11 रन दिए, लेकिन दोनों खिलाड़ियों को कोई विकेट नहीं मिला।

Also Read : IND vs AUS: “उसे क्यों नजरअंदाज कर रहे हो” सुनील गावस्कर ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के टीम चयन पर उठाया सवाल

रोहित शर्मा के इन 2 मास्टर स्ट्रोक की वजह से जीता भारत

दूसरे टी20 में भी भारतीय टीम की हार पक्की ही थी, लेकिन आज कप्तान रोहित शर्मा ने मास्टर स्ट्रोक खेला, सबसे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार को बाहर कर जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी कराई। भारत को पिछले 3 मैच में मिली हार का कारण भुवनेश्वर कुमार ही थे, वहीं उसके बाद उन्होंने दिनेश कार्तिक को बतौर फिनिशर मौका दिया।

दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। अगर ऐसा नहीं हुआ होता तो शायद आज भी भारतीय टीम के जीत के चांसेस कम ही होते, दिनेश कार्तिक ने 8 वें ओवर की पहली 2 गेंदों पर 1 छक्का और 1 चौका लगाकर 10 रन बनाये और भारत को जीतने में अहम भूमिका निभाई।

Also Read : IND VS AUS: आखिर भुवनेश्वर कुमार को क्यों करना पड़ा बाहर, कप्तान रोहित शर्मा ने खुद बताई वजह