कोच द्रविड़ और कप्तान रोहित को नजरअंदाज कर केएल राहुल ने इन्हें दिया अपनी अर्द्धशतकीय तूफानी पारी का श्रेय
कोच द्रविड़ और कप्तान रोहित को नजरअंदाज कर केएल राहुल ने इन्हें दिया अपनी अर्द्धशतकीय तूफानी पारी का श्रेय

भारत ने पहले टी20 मैच (IND vs AUS) में ऑस्ट्रेलिया के सामने 209 रन का लक्ष्य रखा है। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 208 रन बनाए। 

हार्दिक पांड्या ने आखिरी कुछ ओवरों में तूफानी पारी खेली। उन्होंने 30 गेंदों में 71 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में हार्दिक ने सात चौके और पांच छक्के लगाए। 

हार्दिक ने 20वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए। भारत ने आखिरी पांच ओवर में 67 रन बनाए। आखिर में हार्दिक और हर्षल पटेल ने 11 गेंदों में 32 रन की नाबाद साझेदारी निभाई। 

राहुल और सूर्यकुमार ने संभाला मोर्चा

टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। रोहित शर्मा नौ गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके और सात गेंदों में दो रन बनाकर आउट हुए। 

इसके बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए 42 गेंदों में 68 रन की साझेदारी निभाई। राहुल ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार दूसरा और करियर का 18वां अर्धशतक लगाया। 

वह 35 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जोश हेजलवुड ने नाथन एलिस के हाथों कैच कराया। राहुल ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हुए। वह अर्धशतक से चूक गए।

ALSO READ: विराट कोहली की आग उगलती गेंदबाजी देख छूटे हार्दिक पंड्या और हर्षल पटेल के पसीने

अपनी पारी से खुश हैं केएल राहुल

चोटिल होने के बाद राहुल का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा थे लेकिन आज उन्होंने बल्ले से कमाल कर दिया और अर्धशतक लगाया। मिड इनिंग्स ब्रेक में उन्होंने कहा,

“अच्छी पिच लग रही है। पिच की उछाल के अभ्यस्त होने में थोड़ा समय लगा। मैं यहां आईपीएल में खेल चुका हूं और मुझे यहां काम करने वाले शॉट्स की जानकारी थी। मैंने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया। मैं हमेशा मैदान के दोनों ओर हिट करने पर काम करता हूं और अच्छी स्थिति में आ जाता हूं। सौभाग्य से गेंद उन क्षेत्रों में थी जहां मैं छक्के लगा सकता था। खुशी है कि वे बल्ले के बीच से आए।”

ALSO READ: IND vs AUS: हार्दिक पंड्या ने भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच किया खुलासा, कहा इन 11 खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप में मिलेगा मौका