हार्दिक पंड्या ने भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच किया खुलासा, कहा इन 11 खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप में मिलेगा मौका
हार्दिक पंड्या ने भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच किया खुलासा, कहा इन 11 खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप में मिलेगा मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज (IND vs AUS) का पहला मैच मोहाली में खेला जा रहा है। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम पहले बैटिंग करने मैदान में उतरेगी। भारत की प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव देखा गया है। टीम इंडिया ने विकेटकीपर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है। उनकी जगह दिनेश कार्तिक टीम का हिस्सा हैं। 

टीम में हुए दो बदलाव

ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को खिलाया गया है जिन्हे फिनिशर के तौर पर टीम में जगह मिली है। एशिया कप में दिनेश कार्तिक को केवल एक मैच में ही मौका मिला था। वही इस मैच में प्लेइंग इलेवन में एक और बड़ा बदलाव हुआ है। 

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। रोहित शर्मा ने उनकी जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को मौका दिया है। उमेश यादव  तीन साल बाद टी20 टीम में वापसी कर रहे हैं। उमेश यादव ने आखिरी टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2019 में खेला था। 

ALSO READ: Ind Vs Aus: बट्टा बॉल क्या होती है? कभी बेबी ओवर और ट्राई बॉल खेला है? विराट कोहली ने याद किया गली क्रिकेट, दिया मजेदार जवाब

वर्ल्ड कप के लिए टीम है तैयार

इस मैच से पहले हार्दिक पांड्या द्वारा टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी को लेके बड़ा अपडेट आया। आकाश चोपड़ा ने मैच से पहले हार्दिक पांड्या से सवाल किया कि टीम अब पूरी तरह से व्यवस्थित है या अब भी एक्सपेरिमेंट किया जाएगा। आकाश चोपड़ा ने पूछा कि,

“क्या अब आने वाले मुकाबलों में टीम सेम प्लेइंग इलेवन के साथ जाएगी या फिर टीम में बदलाव होने की संभावनाएं भी रहेगी?”

हार्दिक पांड्या ने इसको लेकर कहा,

“टीम के सभी खिलाड़ी अब तैयार है। उन्हें अपने रोल के बारे में पता है और वह उसी हिसाब से खेलने की कोशिश करते हैं। एशिया कप में भी हम जीत के इरादे से गए थे। हालांकि, वहां कुछ चीजें हमारी योजनाओं के खिलाफ रही। वर्ल्ड कप से पहले होने वाली यह सीरीज हमारे लिए काफी अहम है।”

ALSO READ: विराट कोहली की आग उगलती गेंदबाजी देख छूटे हार्दिक पंड्या और हर्षल पटेल के पसीने