दिनेश कार्तिक

Rohit Sharma : भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच बीती रात 20 सितंबर को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। जहां ऑस्ट्रेलिया टीम ने 4 विकेट से 4 गेंद रहते जीत हासिल की। मैच की दूसरी पारी के 12वें ओवर की अंतिम गेंद पर कुछ ऐसा हुआ, जिसका वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ। कप्तान रोहित शर्मा ने जिस अंदाज में दिनेश कार्तिक का मुंह पकड़ा वो चर्चा का विषय बन गया।

दिनेश कार्तिक की पकड़ ली गर्दन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते थे। लेकिन भारतीय टीम की कप्तानी मिलने के साथ ही खिलाड़ी के व्यवहार में कई दबाव वाले मौकों पर उनका संतुलन बिगड़ते देख गया है। ऐसा ही कुछ बीती रात भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में भी हुआ। मैच की दूसरी पारी के दौरान 12वें ओवर की अंतिम गेंद पर भारतीय टीम 123 रन पर 3 विकेट खोकर मौजूद थी।

गेंदबाजी के लिए भारत की ओर से उमेश यादव मौजूद थे। ग्लेन मैक्सवेल 2 गेंद पर एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। लेकिन उमेश यादव की गेंद पर गेंद बल्ले से छूकर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथ पर पहुंची। इस दौरान विकेटकीपर दिनेश कार्तिक कुछ खास प्रभावित नजर नहीं आए। लेकिन गेंदबाज उमेश यादव ने जोरदार अपील की। इस अपील के बाद रोहित शर्मा ने रिव्यू ले लिया।

रोहित शर्मा के रिव्यू के बाद सभी खिलाड़ी एक साथ आए। अब बातों बातों में कप्तान रोहित शर्मा ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक से बात करते हुए उनका मुंह हाथ से पकड़ लिया। उनका वो वीडियो उस समय से ही सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल है।

कप्तान रोहित शर्मा ने ये हालांकि मजाकिया अंदाज में किया था। लेकिन लाइव इंटरनेशनल मैच में कैप्टन के द्वारा इस तरीके से खिलाड़ी के साथ व्यवहार मिली जुली प्रतिक्रिया के साथ सामने आ रही है। कुछ लोग इसे मजाक के तरीके से ले रहें हैं, तो वहीं कुछ लोग इसे गलत मान रहें हैं।

Also Read : IND vs AUS: भारत पर मिली जीत के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया का जोश, कप्तान फिंच ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज में 0-1 से पीछे

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच इस तीन मैच की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 4 गेंद रहते चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 6 विकेट पर 208 रन बनाए। बदले में 19.2 ओवर्स में ही 6 विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर ली।

Also Read : IND vs AUS: “उसने शर्मसार कर दिया” एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद आग बबूला हुए कप्तान रोहित शर्मा, इन्हें माना हार का जिम्मेदार