भारत पर मिली जीत के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया का जोश, कप्तान फिंच ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय
भारत पर मिली जीत के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया का जोश, कप्तान फिंच ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की T20I सीरीज (IND vs AUS) का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 से ज्यादा रन का विशाल स्कोर बनाया, लेकिन फिर भी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारत को 4 विकेट से हार मिली और टीम इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है।

आखिरी ओवर तक रहा मैच का रोमांच

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए। 

इस तरह ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 209 रन का लक्ष्य था, जिसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया और मुकाबला 4 विकेट से जीत लिया।

भारत को डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट की कमी साफ खल रही है। इस बार भी भुवनेश्वर कुमार ने 19वां ओवर कराया और 16 रन लुटाए। ऐसे में आखिरी ओवर में सिर्फ 2 ही रन बचे थे। ऐसा ही कुछ एशिया कप 2022 में भी देखने को मिला था, जहां टीम इंडिया को पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों सुपर 4 के मैचों में हार मिली थी।

ALSO READ: IND vs AUS: मैथ्यू वेड ने खुद क्रेडिट लेने से किया इंकार, इस खिलाड़ी को दिया भारत पर मिली जीत का पूरा श्रेय

जीत से बेहद खुश कप्तान आरोन फिंच

अपनी टीम के खेल से कप्तान एरोन फिंच काफी खुश नजर आए। उन्होंने अपनी टीम के खिलाड़ियों की तकनीक और अंदाज को लेके बात की जिसके कारण आज वह मैच जीत पाए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“यह एक अच्छी प्रतियोगिता थी, है ना? हमारी कुछ अच्छी साझेदारियां थीं, बल्ले और गेंद के बीच कुछ अच्छी प्रतियोगिताएं थीं। वे हमारे खिलाफ गेंद से बढ़िया खेले। आप उम्मीद करते हैं कि यदि आप विकेट खो देते हैं तो रन रेट धीमा हो जाएगा। बल्लेबाजों ने खेल की गति को बदलने की कोशिश की। हम इसी के लिए खेलते हैं, हम अभी भी विश्व कप की ओर ले जाने वाली सभी प्रक्रियाओं को स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं।”

ALSO READ: IND vs AUS: “उसने शर्मसार कर दिया” एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद आग बबूला हुए कप्तान रोहित शर्मा, इन्हें माना हार का जिम्मेदार