रोहित शर्मा की फ्लॉप कप्तानी के अलावा इन 3 कारणों से भारतीय टीम को करना पड़ा हार का सामना
रोहित शर्मा की फ्लॉप कप्तानी के अलावा इन 3 कारणों से भारतीय टीम को करना पड़ा हार का सामना

Ind Vs Aus 1st T20 : भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज आगामी आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही। विश्व कप 2022 की स्क्वाड ने चुने गए खिलाड़ियों की मौजूदगी में इस सीरीज की शुरुआत हार से हुई है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला टी20 मैच टीम इंडिया के हाथ से आसानी से निकल गया। यहां हम टीम इंडिया की मुख्य 3 गलती के विषय में बताने जा रहें हैं। जोकि पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के मैदान पर टीम इंडिया ने की है, जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया टीम ने 4 गेंद रहते ही 4 विकेट से 208 के बाद भी आसानी से जीत हासिल कर ली।

1-कप्तान रोहित शर्मा की अबूझ कप्तानी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHRAMA) की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबूझ नजर आई। जिसका खामियाजा टीम को भारतीय टीम को हार के साथ भुगतना पड़ा है। दूसरी पारी के 11वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया टीम के दो विकेट गिरने के बाद दबाव में थी।

उमेश यादव ने दबाव के बाद विकेट निकाले। लेकिन आखिर के लिए रोहित शर्मा ने उमेश यादव के दो ओवर बचाए। लेकिन कप्तान ने उनकी जगह महंगे साबित हो चुके भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को मौका दिया। रोहित शर्मा का गेंदबाजों के साथ स्थान परिवर्तन अबूझ रहा जोकि बाद में टीम के कारणों में से एक बन गया।

2- भुवनेश्वर कुमार का 19वां कमजोर ओवर

एशिया कप 2022 के लगातार दो मैच में हार से बाहर हुई टीम इंडिया की हार की मुख्य वजह बना भुवनेश्वर कुमार का 19वे ओवर का सिलसिला एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू सीरीज में भी जारी रहा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने 16 रन खर्च कर दिए, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पाले में पहुंच गया। एक समय पर डेथ ओवर्स में भारत की मजबूत गेंदबाजी अब टीम की कमजोरी बनती नजर आ रही है। टीम इंडिया के लिए 19वां ओवर काफी प्रभावित करने वाला बनता जा रहा है।

Also Read : IND vs AUS: इस एक गलती की वजह से दिनेश कार्तिक को मारने दौड़ पड़े कप्तान रोहित शर्मा, बीच मैदान पर पकड़ ली गर्दन, देखें वीडियो

3 – हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल का फ्लॉप प्रदर्शन

भारतीय बल्लेबाजों ने शुरुआत में दो विकेट गिरने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी के खिलाफ 208 रन बनाए। लेकिन भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया को रोकने में नाकाम रहें। ऑल राउंडर अक्षर पटेल (AXAR PATEL) को छोड़कर कोई भी गेंदबाज बल्लेबाज के आगे टिक नहीं सका।

हर्षल पटेल ने 4 ओवर्स में 49 रन दे दिए तो वहीं युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) ने 3.2 ओवर में 42 रन देकर 1 विकेट लिया। ये दोनों ही खिलाड़ी आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की स्क्वाड में शामिल हैं।

Also Read : IND vs AUS: “उसने शर्मसार कर दिया” एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद आग बबूला हुए कप्तान रोहित शर्मा, इन्हें माना हार का जिम्मेदार