ROHIT SHARMA TEAM INDIA ISHAN KISHAN

Rohit Sharma: वनडे विश्वकप के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम का अगला अभियान टी-20 वर्ल्डकप होने वाला है। जोकि करीब 6 महीने के बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा। टी-20 विश्वकप 2024 में कुल 20 टीमें भाग लेंगी। भारतीय टीम भले ही वनडे विश्वकप का फाइनल हार गई हो, लेकिन टी-20 विश्वकप को जीत उस घाव को भरने की कोशिश करेंगी। रोहित शर्मा की कप्तानी ने ये 15 खिलाड़ियों की टीम तय की जा सकती है, जिसमें 5 बड़े खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं।

रोहित शर्मा करेंगे टी-20 विश्वकप की कप्तानी

भारतीय क्रिकेट टीम को साल 2022 के टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार मिली थी। वहीं साल 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम फाइनल में पहुंचकर भी अपनी धरती पर ऑस्ट्रेलिया के सामने हार गई थी, जबकि रोहित शर्मा ने वनडे विश्वकप पर फोकस करने के लिए टी-20 से ब्रेक लिया था। जिसके चलते सवाल उठ रहे थे कि रोहित शर्मा टी-20 विश्वकप नहीं खेलेंगे। लेकिन रोहित शर्मा को वर्ल्ड कप 2024 में कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है, जिसका जल्द ही ऑफिशियल ऐलान भी हो सकता है।

Also Read:IPL auction 2024: ‘विराट कोहली 42 और जसप्रीत बुमराह 41 करोड़’, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस की IPL बोली पर भड़के आकाश चोपड़ा

हार्दिक के साथ ये 5 खिलाड़ी होंगे बाहर

वनडे विश्वकप में चोट के चलते हार्दिक पांड्या टीम से बाहर हो गए थे, जिसके बाद से हार्दिक की टीम में वापसी को लेकर कोई अपडेट भी नहीं आई है। जिसको देखते हुए माना जा रहा है कि हार्दिक पांडया टी-20 विश्वकप से बाहर हो सकते हैं। साथ ही ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल, रिंकू सिंह और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है।

टी-20 विश्वकप 2024 के लिए संभावित भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

Also Read:IPL 2024: आईपीएल 2024 में इन 5 खिलाड़ियों के लिए आपस में एक दूसरे से भीड़ जायेंगी फ्रेंचाइजी, 10 करोड़ पार हो सकती है कीमत