ICC Ranking: पाकिस्तान की जीत ने बना दिया भारत का काम, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद नही हुआ नुकसान, समझे समीकरण
ICC Ranking: पाकिस्तान की जीत ने बना दिया भारत का काम, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद नही हुआ नुकसान, समझे समीकरण

ICC T20 Rankings : भारतीय क्रिकेट टीम व ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच और पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच इस समय सीरीज खेली जा रही हैं। भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज खेली जानी है तो वहीं इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सात टी20 मैच की सीरीज खेली जानी है।

वहीं टीम इंडिया आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद ये समीकरण बदल सकते थे। लेकिन पाकिस्तान की जीत से टीम इंडिया को रैंकिंग में फायदा हुआ हैं। जानिए क्या है पूरी बात….

पाक की जीत से हुआ टीम इंडिया को फायदा

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच टी20 सीरीज में टीम इंडिया पहला टी20 मैच हार चुकी है। तो वहीं पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टीम के बीच मैच में पाक टीम की पहले मैच में हार के बाद दूसरे टी20 मैच में जीत मिली है। जिससे टीम इंडिया को फायदा हुआ है। आखिर पाक टीम की जीत से भारतीय टीम को फायदा कैसे हो सकता है?

दरअसल आईसीसी टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया नंबर एक है। दूसरे स्थान पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम है। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से पहला मैच हार गई थी। ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया को आईसीसी टी20 रैंकिंग में कोई खतरा नहीं है। लेकिन इंग्लैंड से है। इंग्लिश टीम ने पहला टी20 मैच जीता था जिसके बाद पाक टीम ने इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दे दी थी। जिससे रैंकिंग में टीम इंडिया को पाकिस्तान की जीत से फायदा मिला था।

Also Read : IND vs AUS: कभी मैच विनर था ये खिलाड़ी अब भारतीय टीम पर बना बोझ, टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ही है आखिरी रास्ता

तीनों मैच की हार से होगा टीम इंडिया को नुकसान

भारतीय क्रिकेट टीम अभी ऑस्ट्रेलिया से एक मात्र मैच हारी है। लेकिन अगर तीनों मैच हार जाती है तब टीम इंडिया को आईसीसी टी20 प्वाइंट टेबल में नुकसान हो सकता हैं। साथ ही पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 7 मैच की सीरीज में अगर इंग्लैंड क्रिकेट टीम 4 मैच जीतकर सीरीज अपने हक में कर लेती है।

तब टीम इंडिया को को रैंकिंग में नुकसान होगा। इंग्लैंड की सीरीज जीत से टीम के अंक आईसीसी प्वाइंट टेबल में भारत से ज्यादा हो जायेगे। जिसके बाद टीम इंडिया को नंबर एक की कुर्सी छोड़नी पड़ सकती है। अभी टीम इंडिया के खाते में 267 रेटिंग अंक है जबकि इंग्लिश टीम के पास 263 अंक हैं।

Also Read : पूरी जिंदगी अपने माँ- बाप से कभी नही मिला – एंड्रयू साइमंड्स, मौत से पहले खुद बताई वजह