'ना भारत ना पाकिस्तान ये देश बनेगा टी20 वर्ल्ड कप का विजेता', पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने खुद लिया नाम
'ना भारत ना पाकिस्तान ये देश बनेगा टी20 वर्ल्ड कप का विजेता', पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने खुद लिया नाम

टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) को बस अब कुछ ही दिन रहे गए हैं. इस टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) के लिए भारत समेत कई टीमें अपने-अपने स्क्वाड का ऐलान कर चुकी हैं. पिछली बार यानी साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया टी20 चैंपियन रही थी, इस बार बाज़ी कौन मारेगा ये अभी भी सलाव बना हुआ है. इस सवाल को लेकर पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ सबा करीम(SABA KARIM) ने बताया है. उन्होंने बताया कि कौन सी टीम टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) जीतने की प्रबल दावेदार है.

इस टीम का लिया नाम

सबा करीम(SABA KARIM) ने इस बारे में स्पोर्ट्स 18 पर बात करते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी मजबूत है और वह यह खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार है. इसका एक सबसे बड़ा कारण यह भी है कि वह अपनी ही धरती पर यह टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) खेलने उतरेंगे. उन्होंने जिस तरह के टीम में बदलाव किए हैं, वह उन्हें ऑस्ट्रेलियाई धरती पर वर्ल्ड कप जीतने का और प्रबल दावेदार बनाते हैं.”

ALSO READ:IND vs AUS: अगर इन 2 खिलाड़ियों को रोहित शर्मा दें टीम इंडिया में मौका तो ऑस्ट्रेलिया क्या भारत जीत सकता है टी20 विश्व कप

जगह के हिसाब से चुनी टीम

सबा करीम(SABA KARIM) ने आगे बात करते हुए कहा,

“वहां बड़े मैदान होंगे, ऐसे में आपको और ज्यादा पावर हिटर्स की जरूरत होगी. तो उन्होंने इसी के आधार पर अपनी स्क्वॉड चुनी है. उनके पास टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी हैं. अभी उनके साथ मार्कस स्टॉयनिस और मिचेल मार्श नहीं हैं, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी भी बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं. तो ये कॉम्बिनेशन उन्हें टी20 वर्ल्ड कप खिताब रिटेन करने का सबसे प्रबल दावेदार बनाता है.”

भारत दौरे पर है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया टीम इन दिनों भारत दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेलने के लिए आई हुई है. ऑस्ट्रेलिया टीम ने सीरीज़ का पहला मैच अपने नाम कर लिया है. पहले मैच से ही साफ दिखाई दिया है कि उनके पास पॉवर हिटर्स की कोई कमी नहीं है. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी.

ALSO READ:IND vs AUS: कभी मैच विनर था ये खिलाड़ी अब भारतीय टीम पर बना बोझ, टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ही है आखिरी रास्ता