Team India test squad eng
भारतीय टेस्ट टीम

Team India: विराट कोहली और रोहित शर्मा (Virat Kohli and Rohit Sharma) को आईसीसी (ICC) द्वारा घोषित नई टेस्ट टीम में जगह नही दी गई है. विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का भी नाम इस लिस्ट से गायब है. रोहित शर्मा भारतीय टेस्ट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान हैं, लेकिन आईसीसी ने फिर भी इस खिलाड़ी को टीम में जगह नही दी है. इस टीम में आईसीसी ने भारत (Team India) के सिर्फ 2 खिलाड़ियों को शामिल किया है.

आईसीसी ने ये टीम 2021 से 2023 के बीच आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशीप (ICC WTC 2021-2023) खेलने वाले खिलाड़ियों को लेकर बनाई गई है. भारतीय टीम इस ट्रॉफी की उप विजेता रही थी, लेकिन आईसीसी ने भारतीय खिलाड़ियों को इस टीम के लायक नहीं समझा है.

ICC की टीम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की है भरमार

आईसीसी द्वारा चुनी गई इस टीम में भारतीय खिलाड़ियों की भरमार है. इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के 5 खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिसमें उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क को शामिल किया गया है. इसके अलावा आईसीसी ने इस टीम में इंग्लैंड के 2 खिलाड़ियों को जगह दी है, जिसमें जो रूट और स्टुअर्ट ब्रॉड का नाम आता है.

वहीं, श्रीलंका के खिलाड़ी दिमुथ करुणारत्ने को भी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में जगह मिली है. इस टीम में अपनी जगह पक्की करने वाले एक अन्य खिलाड़ी न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं. इस टीम का कप्तान पैट कमिंस को बनाया गया है.

Team India से सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों को मिली जगह

आईसीसी द्वारा चुनी गई इस टीम में भारत (Team India) से सिर्फ 2 खिलाड़ियों को जगह मिली है. भारत (Team India) की तरफ से आईसीसी ने इस टीम में सिर्फ रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को ही शामिल किया है. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा आईसीसी ने किसी और भारतीय (Team India) खिलाड़ी को अपनी टीम के लायक नही समझा है.

इस टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों का नाम न देखकर फैंस बेहद ही हैरान हैं.

आईसीसी द्वारा चुनी गई बेस्ट टेस्ट टीम ऑफ द ईयर

उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियमसन, जो रूट और स्टुअर्ट ब्रॉड

ALSO READ: ICC ने किया 2023 की बेस्ट टी20 टीम का ऐलान, रोहित शर्मा को नजरअंदाज कर इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी, इन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका