‘मै सरफराज़ को कभी पाकिस्तान टीम में वापस नहीं आने दूंग’, मोहम्मद रिज़वान ने अपने ही साथी खिलाड़ी के खिलाफ उगला जहर
‘मै सरफराज़ को कभी पाकिस्तान टीम में वापस नहीं आने दूंग’, मोहम्मद रिज़वान ने अपने ही साथी खिलाड़ी के खिलाफ उगला जहर

इन दिनों मोहम्मद रिज़वान (MOHAMMAD RIZWAN) पाकिस्तान के पुख्ता विकेटकीपर और ओपनिंग बल्लेबाज़ बन चुके हैं. इससे पहले सरफराज़ अहमद (SARFARAZ AHMED) टीम के कप्तान और विकेटकीपर थे. रिज़वान के टीम में आ जाने से सरफराज़ अहमद (SARFARAZ AHMED) अब लगभग हमेशा के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. सरफराज़ के लिए अब पाकिस्तान टीम में वापसी करना लगभग नामुमकिन है.

सरफराज़ अहमद को लेकर मौजूद पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान खान ने कहा था कि अब वो सरफराज़ को टीम में वापस नहीं आने देंगे. टीम में विकेटकीपक के बैकअप पर मोहम्मद हारिस को रखा गया है. इस बारे में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सिकंदर बख्त ने एक टीवी चैनल पर बात की.

सरफराज़ को टीम में नहीं लौटने देंगे

सिकंदर बख्त ने पाकिस्तान चैनल जियो सुपर पर बात करते हुए कहा,

“सरफराज़ अब नहीं खेलेंगे. हमारा क्रिकेट समुदाय काफी छोटा है, इसलिए हमें बहुत कुछ जानने को मिलता है. हमारे साथ कार्यक्रम करने वाले एक क्रिकेटर ने हमें बताया कि मोहम्मद रिज़वान(MOHAMMAD RIZWAN) ने कहा था कि वो सरफराज़ को कभी टीम में वापस नहीं आने देंगे. ऐसे इसलिए क्योंकि जब सरफराज़ वहां थे तो रिज़वान को नहीं खेलने दिया था. अब इसका उल्टा हो रहा है. मैंने यही सुना है. मैं गलत हो सकता हूं.”

ALSO READ:  IND vs AUS: भारत को अगर जीतना है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 तो टीम से इन 3 खिलाड़ियों को करना होगा बाहर

मोहम्मद रिज़वान का ऐसा रहा है पाकिस्तान के लिए करियर

साल 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू करने वाले मोहम्मद सरफराज़ अब टीम के पुख्ता विकेटकीपर और ओपनर बन चुके हैं. सरफराज़ ने अब तक अपनी टीम पाकिस्तान के लिए कुल 24 टेस्ट मैच, 49 एकदिवसिय और 63 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 1232, 1065 और 2011 रन बनाए हैं.

सरफराज़ के टी-20 के स्ट्राइक रेट को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं. मौजूदा वक़्त में सरफराज़ आईसीसी की रैंकिंग में नंबर वन टी20 बल्लेबाज़ हैं.

ALSO READ: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में टीम में होंगे बड़े बदलाव, बुमराह की होगी वापसी, बाहर होंगे ये खिलाड़ी