'ना भारत ना पाकिस्तान ये देश बनेगा टी20 वर्ल्ड कप का विजेता', पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने खुद लिया नाम
'ना भारत ना पाकिस्तान ये देश बनेगा टी20 वर्ल्ड कप का विजेता', पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने खुद लिया नाम

टी20 विश्व कप करीब आ गया है. इसके लिए टीम का चुनाव भी हो चुका है. टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से पहले ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. इससे पहले भारतीय टीम को कुछ सीरीज़ें खेलना हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जानी वाली सीरीज़ अभी चल रही है.

इस सीरीज़ में इंडिया ने पहला मैच गवा दिया है. पहले मैच में टीम इंडिया का परफॉर्मेंस सभी के लिए चिंता का विषय बन गया है. इसको लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी और चयनकर्ता सबा करीम(SABA KRIM) ने बात की है.

टीम में नए फिनिशरों की है ज़रूरत

सबा करीम (SABA KRIM) ने टीम में नए खिलाड़ियों को लेकर कहा कि अब वक़्त आ गया है कि टीम में राहुल तेवतिया (RAHUL TEWATIA) और शाहरूख खान (SHAHRUKH KHAN) जैसे फिनिशरों को टीम में शामिल किया जाए, जिससे भारतीय टीम भविष्य के लिए तैयार हो सके. राहुल तेवतिया ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए शानदार फिनिशर की भूमिका निभाई थी.

अब समय आ गया है

सबा करीम(SABA KRIM) ने स्पोर्ट्स 18 के शो ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ पर बात करते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि अब ऐसे युवा क्रिकेटरों को विकसित करने का समय आ गया है. क्योंकि आप देखते हैं आईपीएल में ज़्यादातर टीमें उस स्थान पर एक विदेशी बल्लेबाज़ पसंद करती हैं. इसलिए आपके पास डेविड मिलर, रोवमैन पॉवेल या टिम डेविड हो सकते हैं. इसका मतलब है कि अभी भी युवा प्रतिभाएं, जो भारतीय घरेलू क्रिकेट से आ रही हैं, वे अभी भी दवाब को संभालने और लगातार रन बनाने में सक्षम नहीं है.”

ALSO READ:‘मै सरफराज़ को कभी पाकिस्तान टीम में वापस नहीं आने दूंगा’, मोहम्मद रिज़वान ने अपने ही साथी खिलाड़ी के खिलाफ उगला जहर

उन्हें विकसित करने की है ज़रूरत

सबा करीम ने आगे बात करते हुए कहा,

“वर्तमान भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या और दिनेशा कार्तिक नामित फिनिशर हैं. दोनों नाम जो आपने शाहरुख खान और राहुल तेवतिया को लिए हैं, वे युवा हैं. उनका पास कैशल है और उन्हें अधिक सुसंगत होने की आवश्यकता है. लेकिन ऐसा करने के लिए हमें उन्हें विकसित करना होगा, ताकि वो अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता के उस स्तर तक आने में सक्षम हो सकें.”

ALSO READ: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में टीम में होंगे बड़े बदलाव, बुमराह की होगी वापसी, बाहर होंगे ये खिलाड़ी