भारत को अगर जीतना है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 तो टीम से इन 3 खिलाड़ियों को करना होगा बाहर
भारत को अगर जीतना है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 तो टीम से इन 3 खिलाड़ियों को करना होगा बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच जोकि मोहाली में खेला गया था, उस पिच पर 208 रन बनाकर भी हार गई। मोहाली टी20 में मैन इन ब्लू ने कई गलतियां की है। गेंदबाज लय में नजर नहीं आए तो वहीं फील्डिंग में भी चूक हुई। हार के बाद कप्तानी को लेकर भी सवाल उठाए गए, जिसके बाद अब अगला टी20 मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया को इन तीन बड़े बदलाव को अपनाना होगा।

1- युजवेंद्र चहल के स्थान पर अश्विन प्लेइंग इलेवन में

भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेइंग इलेवन में स्पिन गेंदबाज के तौर कर काफी महंगे साबित हुए युजवेंद्र चहल के स्थान पर रविचंद्रन अश्विन को जगह दी जाए। युजवेंद्र चहल ने पिछले मैच में 3.2 ओवर 42 रन खर्च कर दिए थे। हालांकि खिलाड़ी ने टिम डेविड का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया था। लेकिन अनुभवी खिलाड़ी ने काफी रन खर्चे थे।

रविचंद्रन अश्विन यूजी चहल से ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी हैं और साथ ही आईसीसी टी20 विश्व कप की स्क्वाड में भी शामिल हैं। जिसके बाद उन्हें टीम में जगह देनी चाहिए।

2-भुवनेश्वर कुमार की जगह पर दीपक चहर

भुवनेश्वर कुमार एशिया कप 2022 में हार के बाद भी 19वे ओवर में सुधार करते नहीं दिख रहें हैं। भुवनेश्वर कुमार की डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने की क्षमता पिछले कुछ मैच में काफी आलोचना में रही है।

मोहाली टी20 में भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में कुल 16 रन खर्च कर दिए थे। वहीं अपने चार ओवर्स में 52 रन उड़ा दिए थे। जबकि दीपक चाहर भी एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी माने जा रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा आलोचना के बाद अब भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर दीपक चाहर को मौका दे सकते हैं।

Also Read : IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से पहला टी20 हारने के बाद राहुल द्रविड़ ने उठाया बड़ा कदम, BCCI के सामने रख दीं ये 2 मांग

3-उमेश यादव के स्थान कर बुमराह की वापसी

जसप्रीत बुमराह मोहाली टी20 का हिस्सा नहीं थे। लेकिन नागपुर टेस्ट में उनकी वापसी हो सकती हैं, ये लगभग तय माना जा रहा है। उमेश यादव ने राष्ट्रीय टीम में करीब तीन साल बाद टी20 में वापसी की है।

अपनी तीखी गेंदबाजी से खिलाड़ी दो विकेट एक ही ओवर में चटकाने में भी सफल रहा था, लेकिन नागपुर टी20 में उमेश यादव के स्थान पर जसप्रीत बुमराह वापसी करेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम को ये सीरीज जीतने के लिए बाकी दोनों मैच जीतने होंगे।

Also Read : Legends League Cricket 2022, India Kings vs Bhilwara Capitals: इन 3 गेंदबाजों को भारत ने नहीं दिया मौका उन्ही की बदौलत गंभीर की इंडिया कैपिटल्स ने इरफान पठान को दी 78 रनों से करारी शिकस्त, छा गये ये 2 बल्लेबाज