ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में टीम में होंगे बड़े बदलाव, बुमराह की होगी वापसी, बाहर होंगे ये खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में टीम में होंगे बड़े बदलाव, बुमराह की होगी वापसी, बाहर होंगे ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज़ में पहला मैच भारतीय टीम से गवा दिया है. पहले मैच में टीम इंडिया गेंदबाज़ी के लिहाज़ से सबसे कमज़ोर दिखाई दी थी. इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करके 208 रन बनाए थे,

इसके बाद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा था. अब दूसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा इस प्लेइंग इलेवन के साथ दिखाई देंगे. टीम में जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) की वापसी होगी और इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.

जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी

बता दें, पहले मैच में ब्रेक पर रहने वाले जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) दूसरे मैच में वापस दिखाई देंगे. बुमराह को लेकर खुद कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) ने कहा था कि वो दूसरे या तीसरे मैच में ज़रूर खेलते हुए दिखाई देंगे. बुमराह लंबे वक़्त बाद वापसी कर रहे हैं,

ऐसे में उन्हें एकदम खिलाना ठीक नहीं था. टीम में मौजूद उमेश यादव को टीम से बाहर किया जाएगा. बता दें, उमेश यादव(UMESH YDAV) ने लंबे समय बाद टी20 टीम में वापसी की थी. पहले मैच में उमेश य़ादव काफी महंगे साबित हुए थे. उन्होंने 2 ओवर में 2 विकेट लेकर 27 खर्च किए थे. वहीं, टीम में मौजूद दोनों तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार को टीम में टी-20 विश्व कप के लिहाज़ से रखा जाएगा.

इस स्पिनर का कटेगा पत्ता

इसके बाद टीम के स्पिनर गेंदबाज़ युदवेंद्र चहल(YUZVENDRA CHAHAL) भी दूसरे मैच के लिए टीम से बाहर किए जाएंगे. पहले मैच में चहल काफी महंगे साबित हुए थे. चहल ने पहले मैच में सिर्फ 3.2 ओवरों में 42 रन लुटाए थे और सिर्फ एक विकेट अपने नाम किया था.

उनकी इस परफॉर्मेंस को देखते हुए उनका टीम से बाहर होना तय लग रहा है. चहल की जगह टीम में आर अश्विन को शामिल किया जाएगा. वहीं, टीम की बल्लेबाज़ी क्रम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

ALSO READ: मोंटी पनेसर की भविष्यवाणी इंग्लैंड नहीं इन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

दूसरे मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन.

ALSO READ: IND vs AUS: भारत को अगर जीतना है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 तो टीम से इन 3 खिलाड़ियों को करना होगा बाहर