हैदराबाद कोच

आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में जब डेविड वॉर्नर टीम में मौजूद थे, फिर भी प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे। टीम के आए फैसला सोच से पर था। वार्नर के प्रशासकों ने हैदराबाद टीम को इस बात लिए बहुत ट्रोल भी किया। वार्नर ने भी अपना पक्ष सामने रखा। लेकिन अब ये बात सामने आई है कि वार्नर को क्यों किया गया था टीम से बाहर कोच ने बताया क्यो हुए वार्नर बाहर?

कोच ने बताया क्यो हुए वॉर्नर बाहर

कोच

हैदराबाद टीम के असिस्टेंट कोच ब्रैड हैडिन ने एक बातचीत के दौरान ये खुलासा किया है कि डेविड वॉर्नर को टीम से बाहर करने का फैसला उनकी फॉर्म खराब है, ये कहकर नही लिया गया था। हैदराबाद टीम का कोचिंग स्टाफ उन्हें टीम के प्लेइंग 11 में रखना चाहता था। लेकिन ये फैसला कोचिंग स्टाफ से भी ऊपर के लोगो का था। वार्नर ने प्रैक्टिस मैच नही खेले थे, ये सबसे बड़ी वजह उभरकर सामने आई थी।

कोच ने वॉर्नर पर बोलते हुए कहा 

हैदराबाद टीम के असिस्टेंट कोच ब्रैड हैडिन ने कहा कि,

मुझे लगता है डेविड वार्नर के साथ हम लोगों को एहसास हुआ है कि वो अपनी फॉर्म से बाहर बिल्कुल भी नही थे। covid 19 के चलते वो लंबे समय से क्रिकेट से दूर थे। उन्होंने प्रैक्टिस मैच भी नही खेला था। अपनी टीम के साथ वो बांग्लादेश और वेस्ट इंडीज की सीरीज पर भी नही गए थे। उनके बल्ले पर बॉल सही से आ रही थी। उस समय के हालात हम सभी के हाथ से भार थे। यहां तक की टीम का कोचिंग स्टाफ भी कुछ भी नही समझ पाया। ऐसा बिलकुल भी नहीं  था कि वो फॉर्म में नही थे, लेकिन उन्हें कुछ मैचों का समय देना चाहिए था। जैसा की हमने विश्वकप में देखा कि कुछ मैचों के बाद उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है”.

कोच ने दिया संकेत 

हैदराबाद टीम के असिस्टेंट कोच ब्रैड हैडिन ने अपनी बातो से ये बता दिया कि वार्नर को बाहर रखने का फैसला टीम प्रबंधन और स्टाफ के हाथ में नही था। इस बात से साफ है कि ये फैसला टीम के मालिकों का हो सकता है।वार्नर ने क्या कहा?

ALSO READ: पछताएगा हैदराबाद, वीरेंद्र सहवाग ने बताया IPL में इस टीम के हिसा होंगे डेविड वॉर्नर

डेविड वार्नर ने अपनी एक रेडियो इंटरव्यू में बातचीत के दौरान कहा था कि

उन्हें बिना कोई वजह बताए टीम के प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया था। हैदराबाद की टीम अब उन्हें अपने साथ नही देखती। इसलिए वो ऑक्शन में अपना नाम देंगे।” वार्नर की इस बातचीत से साफ है कि वार्नर अब एक नई टीम का हिस्सा नजर आयेंगे।विश्वकप में शानदार बल्लेबाजी डेविड वार्नर विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज है। उनसे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म हैं जिन्होंने 6 मैचों में 306 रन बनाए थे।

लेकिन वहीं वॉर्नर ने 7 मैचों में 289 रन बनाए है, जिसमे वो एक बार नाबाद भी रहे है। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को विश्वविजेता बनाने में बहुत बड़ा योगदान दिया है। फाइनल ने भी वार्नर ने 53 रनों की बेजोड़ पारी खेलकर टीम को खिताब उठाने में अपना योगदान दिया।

हैदराबाद अब भूल जाए वार्नर को

वॉर्नर

डेविड वॉर्नर अब टीम का हिस्सा नहीं होंगे ये बात तय है इसलिए 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथ से रोमांचक मुकाबला छीनकर टीम को उसका पहला खिताब दिलाने वाले डेविड वार्नर को हैदराबाद की टीम में होने को भूल जाना चाहिए। क्योंकि वार्नर इस बार ऑक्शन में होंगे और किसी अन्य टीम की जर्सी में आईपीएल 2022 खेलते दिखाई देंगे।

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: “ठुकरा कर मेरा प्यार मेरा इंतकाम देखेगी…” ऑस्ट्रेलिया के चैम्पियन बनने के बाद ट्रोल हुआ सनराइजर्स हैदराबाद, मीम्स देख नहीं रुकेगी हंसी

Published on November 16, 2021 11:01 am