Placeholder canvas

IPL 2022: इन 5 खिलाड़ियों पर आईपीएल नीलामी में होने वाली है पैसो की बारिश, नंबर 5 है रोहित शर्मा का विकल्प

by POONAM NISHAD
IPL

आईपीएल 2020 ऑक्शन अपडेट : आईपीएल के 15वें संस्करण में मेगा संस्करण में खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन होगा। आईपीएल की सभी फ्रेंचाजी सिर्फ तीन खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है। ऐसे में बहुत बड़े-बड़े नाम ऑक्शन का हिस्सा होंगे, जिसमे इन पांच भारतीय बल्लेबाजी पर सबकी नजर रहेगी। इन्होंने पिछले समय में अपने प्रदर्शन के चलते सभी टीमों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। आइए जानते हैं कौन है वो पांच युवा भारतीय खिलाड़ी….

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ आईपीएल, दिल्ली फ्रेंचाजी का हिस्सा हैं। पिछले सीजन में उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। टीम में शिखर धवन भी थे, लेकिन क्रिकेट पंडितों का कहना है कि पृथ्वी शॉ भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा का विकल्प साबित हो सकते हैं।

भविष्य में शॉ को एक बड़े खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है। बता दें, पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2021 में 479 रन जुटाए हैं, जिसमे उन्होंने चार अर्द्धशतक भी अपने नाम किए हैं। अगर पृथ्वी शॉ को दिल्ली की टीम रिटेन नही करती है, तब ऑक्शन में पृथ्वी शॉ के लिए ऊंची बोली लगाई जाएगी।

देवदत्त पडिक्कल

देवदत्त पडिक्कल

देवदत्त पडिक्कल

आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने भले ही अभी तक आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम नही की है। लेकिन ये टीम बड़े बड़े खिलाड़ियों की स्क्वाड के लिए जानी जाती है। ऐसे में देवदत्त पडिक्कल ने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जगह सलामी जोड़ी में अपना स्थान बनाया है।

हाल ही में देवदत्त पडिक्कल श्री लंका के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा थे। वो टीम के लिए एक स्तंभ की तरह है। लेकिन आरसीबी की टीम और बड़े खिलाड़ियों के रहते शायद उन्हें रिटेन नही कर पाएगी। ऐसे में आईपीएल की फ्रेंचाइजी खासतौर पर नई दो टीम उन्हें किसी भी कीमत पर खरीदना चाहेंगी। बता दें, कि देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल सीजन 2021 में 411 रन बनाए थे।

राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी

आईपीएल सीजन 2021 में 397 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्द्धशतक शामिल हैं। ये सिर्फ एक आंकड़ा है, लेकिन आईपीएल में राहुल की बैटिंग देखने वाले दिग्गज लोगों ने राहुल त्रिपाठी को बहुत बड़ा खिलाड़ी बताया है। राहुल केकेआर की तरफ से आईपीएल 2021 सीजन में नंबर तीन पर खेले हैं।

राहुल ने वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल के साथ मिलकर शानदार बैटिंग की थी और शाहरुख खान की फ्रेंचाइजी को प्लेऑफ तक लेकर गये थे, केकेआर सिर्फ प्लेऑफ तक ही नहीं पहुंची बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के साथ फाइनल भी खेली, लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा।

ALSO READ:ICC T20 WC: चहल का छलका दर्द, बोले- मै पिछले चार साल से टीम का हिस्सा था और अचानक निकाल दिया, गलत टीम सिलेक्शन पर भी की खिचाई

वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर

भारत के खिलाड़ियों में ऑल राउंडर्स की कुछ कमी देखी गई है। लेकिन वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल में जिस तरह से परियां खेली हैं, वो शानदार हैं। आल राउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 के सीजन में 370 रन बनाए हैं और तीन विकेट झटके हैं। इस दौरान उन्होंने चार अर्द्धशतक भी बनाए थे।

आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में केकेआर के इस खिलाड़ी ने अपनी अर्धशतकीय पारी से मैच जीतने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन नाकामयाब हुए। लेकिन आपकी परफॉर्मेंस के दम पर उन्होंने आईपीएल फ्रेंचाइजी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

 यशस्वी जायवाल

yashasvi jaiswal

yashasvi jaiswal

युवा खिलाड़ी यशस्वी जायवाल अंडर 19 टीम में अपने प्रदर्शन के बल पर राजस्थान की टीम में 2.40 करोड़ रुपए में शामिल किए गए थे। उनका प्रदर्शन अनुभव के साथ बढ़ेगा। अपनी सलामी धमाकेदार बल्लेबाजी से उन्होंने सबको प्रभावित किया है। वो भविष्य के काफी बड़े प्लेयर्स में से एक हैं। रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के बाद यशस्वी जायवाल को भारतीय टीम के लिए एक विकल्प माना जा सकता है।

ALSO READ: लगातार आलोचना झेल रहे हैदराबाद कोच ने किया खुलासा, बोले- डेविड वॉर्नर को फॉर्म की वजह से बाहर नहीं किया न मै उसके पक्ष में था, बताई वजह

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00