VIRAT KOHLI

आज 5 नवंबर है और आज विराट कोहली का जन्मदिन है. विराट कोहली इस समय ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर मौजूद है, जहाँ वह प्रैक्टिस कर रहे हैं. विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर 1988 को देश के राजधानी दिल्ली में हुआ था. आज विराट कोहली विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े नाम बनकर उभरे हैं.

विराट कोहली कल जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच खेलते देखे जा सकते हैं. इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस मे रविचंद्रन अश्विन ने बता दिया कि विराट कोहली का जन्मदिवस कैसे मनाया जा रहा है.

विराट कोहली ने अपना जन्मदिन कैसे मनाया

रविचंद्रन अश्विन जब प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए तो पत्रकारों ने उनसे पूछा कि विराट कोहली अपना जन्मदिन कैसे मना रहे हैं. अश्विन ने जवाब दिया कि,

‘टीम ने अभी विराट कोहली बर्थडे केक काटा है. सभी ने प्रैक्टिस पर आने से पहले मिलकर विराट का जन्मदिन मनाया है.’

टूर्नामेंट में भारत के तरफ से सबसे ज्यादा रन

विराट कोहली ने अभी तक इस टूर्नामेंट में गजब का खेल दिखाया है. विराट कोहली ने भारत के तरफ से अब तक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाया है. चार मैचों में उन्होंने 3 अर्द्धशतक की मदद से 220 रन बनाया है.

पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में विराट कोहली ने 53 गेंदो में 82 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. इससे पहले उन्होंने एशिया कप में शतक भी लगाया था, जिससे उनका फाॅर्म फिर से लौट आया था.

ALSO READ: HBD KING VIRAT KOHLI: सचिन तेंदुलकर के वो 5 रिकॉर्ड जिन्हें अब तक तोड़ चुके हैं विराट कोहली

भारत है सेमीफाइनल के करीब

भारत सेमीफाइनल में पहुंचने के बहुत करीब है. भारत कल यानी 6 नवंबर को ज़िम्बाब्वे से अपना ग्रुप स्टेज का अंतिम मैच खेलेगा. अगर भारत यह मुक़ाबला जीत जाता या फिर यह मुकाबला बारिश के वजह से रद्द भी हो जाता है, तो भी वह आराम से सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा.

अगर भारत यह मैच हारता है, तो उन्हें पाकिस्तान के मैच पर निर्भर रहना पड़ सकता है, लेकिन जिस प्रकार के फाॅर्म में भारत है उससे लगता नही कि वह जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम से हार जायेगा.

ALSO READ: IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा करेंगे बड़े बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत, दिग्गज की होगी टीम से छुट्टी