INDIAN CRICKET TEAM

भारत का अगला मुक़ाबला कल यानी 6 नवंबर को जिम्बाब्वे से खेला जायेगा. भारत ने अभी तक टी-ट्वेंटी विश्व कप में चार मुक़ाबला खेला है जिसमें उनको 3 में जीत और एक में हार मिली है. भारत के पास 4 मैचों में 6 अंक है, अगर वह जिम्बाब्वे से अंतिम मैच जीत जाता है, तो वह तुरंत सेमीफाइनल का टिकट पा जायेगा. भारत शानदार फाॅर्म में है, लेकिन भारत का एक हरफनमौला खिलाड़ी टीम मैनेजमेंट के लिए सिरदर्द बना हुआ है.

कौन है भारत का सिरदर्द

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल अच्छे फाॅर्म में नही हैं. अक्षर पटेल ने भारत में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन अक्षर इस शानदार प्रदर्शन को ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी20 विश्व कप में जारी न रख सकें.

अक्षर पटेल ने अभी तक इस टूर्नामेंट में 3 मैच खेला है, जिसमें उनको सिर्फ 2 विकेट मिला है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अक्षर पटेल बहुत ही खर्चीले साबित हुए थे. उन्होंने एक ओवर में 21 रन खर्च किए थे.

नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्होंने 18 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किया था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्षर पटेल को मौका नही मिला था और बांग्लादेश के खिलाफ उनको कोई भी सफलता नही मिली थी. अगर अक्षर पटेल ने अपना प्रदर्शन नही सुधारा तो जल्द ही उनको भारतीय टीम से बाहर होना पड़ेगा.

ALSO READ:6 6 6 6 श्रेयस अय्यर ने सैयद मुश्ताक अली में निकाला विश्व कप टीम में मौका न मिलने का गुस्सा, ठोका तेज अर्द्धशतक

जिम्बाब्वे से जीते तो पहुंचेंगे सेमीफाइनल में

अगर भारत अपना अगला मुक़ाबला ज़िम्बाब्वे से जीतता है, तो वह ग्रुप 2 के टाॅप टीम बन जाएंगे और उनका सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुक़ाबला होगा, लेकिन भारत को जिम्बाब्वे से सावधान रहना होगा. जिम्बाब्वे ने इसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान को हराया था.

जिम्बाब्वे के तरफ से सिंकदर राजा और नागरवा शानदार खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं. देखना दिलचस्प होगा कि जिम्बाब्वे, भारत के सामने कैसी चुनौती रखती है. कल दोपहर 1:30 बजे से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दोनो टीमें आमने-सामने होंगे.

ALSO READ: आधी रात बीमार पिता को लेकर डॉक्टरो के पास भागे थे विराट कोहली, मदद न मिलने पर हुई थी पिता की मौत, बेहद दर्दनाक है विराट से किंग बनने की कहानी

Published on November 5, 2022 9:17 pm