"बहुत हुआ मेरा लक्ष्य....." आलोचकों पर भड़के हार्दिक पांड्या, आलोचना करने वालो को दिया करारा जवाब
"बहुत हुआ मेरा लक्ष्य....." आलोचकों पर भड़के हार्दिक पांड्या, आलोचना करने वालो को दिया करारा जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) में लगभग छ महीने के बाद ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) ने वापसी की। पिछले छ महीने हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) के ऊपर काफी भारी पड़े। टी20 विश्व कप में हार के बाद उनकी इंजरी, फिटनेस, स्वभाव और कई तरह के सवाल उठाए गए। जिसका हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) ने सामने से जवाब नहीं दिया। लेकिन इस साल आईपीएल 2022 में बल्लेबाज, गेंदबाज और कैप्टन के तौर पर काफी बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) ने भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) में वापसी के बाद एक वीडियो में अपने पिछले छ महीने के सफर के बारे ने बातचीत की है, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) ने वापसी की, जिसे बीसीसीआई (BCCI) ने अपनी वेबसाइट पर साझा किया है।

हार्दिक पांड्या बोले आईपीएल से पहले काफी संघर्ष किया

Hardik-Pandya TEAM INDIA

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) में वापसी करने के बाद हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) ने अपने पिछले महीनों तक किए संघर्ष के बारे में बात की। जिसमें उन्होंने कहा कि टीम में वापसी करना वाकई अच्छा अच्छा है। लेकिन पिछले समय खासतौर पर आईपीएल से पहले काफी संघर्ष किया।

हार्दिक पांड्या ने विश्व कप के बाद टीम से बाहर जाने के बाद अपनी दिनचर्या में काफी बदलाव किए। जिसको रिजल्ट को लेकर भी उन्होंने उत्साह दिखाया। उन्होंने कहा कि आईपीएल से पहले उन्होंने काफी मेहनत की थी। जिसका रिज़ल्ट जब उन्हें मिला तब वो बहुत अच्छा था।

ALSO READ: IND vs SA: पहले टी20 मैच में खूब चला लात-घूंसा, स्टेडियम में भिड़े दर्शक ने किया खूब धुनाई, पुलिस की हुई एंट्री, देखें वीडियो

विश्व कप खेलना है इसलिए रिदम में रहना जरूरी है

Hardik-Pandya TEAM INDIA

हार्दिक पांड्या ने विडियो में कहा कि भारतीय टीम ने खेलना एक एलिमेट लक्ष्य रहता है। जिसके बाद आपको हर मैच के लिए रिदम में रहना होता हैं। उन्होंने कहा कि

“हर मैच आपकी जिंदगी में उतना ही जरूरी होता है। जितना कि आपका आखिरी मैच। इसलिए रिदम में रहना जरूरी होता है। विश्व कप खेलना आपका लक्ष्य है। वहीं आईपीएल से पहले जो लड़ाई मैने अपने साथ लड़ी। जब उनका रिजल्ट मुझे मिला तब वो बहुत संतोष दायक था।”

कठिन दिनचर्या का पालन किया हार्दिक पांड्या ने

Hardik Pandya IPL 2021

भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी के लिए हार्दिक पांड्या ने काफी त्याग कर संघर्ष किया। उन्होंने कहा कि टीम से बाहर हो जाने के बाद कई लोगों ने उनसे कई तरह की बातें कही। जिसपर हार्दिक पांड्या ने कहा कि जवाब देने के बजाय उन्होंने प्रकिया का पालन करना जरूरी समझा।

हार्दिक पांड्या ने कहा पांच बजे उठकर ट्रेनिंग करते थे और यह सुनिश्चित करते थे कि शाम चार बजे से ट्रेनिंग से पहले वो भरपूर आराम करें। चार महीनों तक वो रोज रात 9:30 बजे तक सो जाते थे। उन्होंने भारतीय में वापसी के लिए हर तरीके का त्याग किया।

ALSO READ: IND VS SA: दक्षिण अफ्रीका से मिली हार के बाद ऋषभ पंत पर फूटा जहीर खान का गुस्सा, पंत के इस फैसले को माना हार का जिम्मेदार