Harbhajan Singh से पूछा -विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन है टी20 का असली किंग? मिला ये जवाब
Harbhajan Singh से पूछा -विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन है टी20 का असली किंग? मिला ये जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए स्पिनर गेंदबाज Harbhajan Singh द्वारा बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया गया। भारत को साल 2007 के T20 वर्ल्ड कप जिताने में उनके द्वारा बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई। टीम इंडिया में बहुत ही लंबे समय तक हरभजन सिंह द्वारा वापसी करने का इंतजार किया गया, लेकिन लंबे समय तक मौका ना मिल पाने के कारण उनको मजबूर होकर सन्यास लेना पड़ा। सन्यास लेने के बाद भी क्रिकेट के खेल के बारे में हरभजन सिंह चर्चा करने से नहीं थकते हैं। मैचों में भी उन्हें कमेंट्री करते हुए देखा जाता है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली में से T20 क्रिकेट का कौन है असली किंग

हरभजन सिंह से काफी लंबे समय पहले पूछने पर कि आखिर विराट कोहली और रोहित शर्मा में से T20 क्रिकेट का असली किंग कौन है, तो इस बात पर उनके द्वारा काफी शानदार तरीके से जवाब दिया गया। किसी समय विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच बहुत अधिक तुलना होती थी।

पिछले कुछ समय के दौरान यह साबित हो गया है कि आखिर दोनों में सबसे बेहतरीन खिलाड़ी कौन है। आखिर हरभजन सिंह द्वारा T20 क्रिकेट का विराट और रोहित में से सबसे बेहतरीन बल्लेबाज किसे बताया गया, जानते हैं।

ALSO READ: सारा तेंदुलकर के हाथो में लगी मेहंदी, सचिन तेंदुलकर ने किया दामाद का स्वागत, देखें शादी की अनदेखी तस्वीरें

दोनों में से किसी एक को सर्वश्रेष्ठ बताना बहुत है कठिन

टीवी न्यूज़ के एक चैनल आज तक में लिए गए इंटरव्यू के दौरान भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह से जब टी20 का किंग चुनने के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों में से किसी एक को कहा गया, तो इस पर हरभजन सिंह द्वारा कहा गया कि

“आपने तो मुझे बहुत ही मुश्किल घड़ी में डाल दिया है, रोहित और विराट दोनों के ही रिकॉर्ड बहुत ही जबरदस्त है। मैं यह भी नहीं कह सकता हूं कि रोहित और विराट में से कौन बड़ा T20 बल्लेबाज है, यह दोनों ही मेरे लिए बहुत ही बेहतरीन है। और जो सबसे खुशी की बात है वह यह है कि यह दोनों भारत के लिए खेलते हैं।”

उनके द्वारा दोनों ही खिलाड़ियों को मैच विनर बताया गया। उन्होंने कहा कि

“जहां क्रिकेट में रोहित के पास काफी हुनर है, तो विराट ने खुद को अपने कठिन परिश्रम की बदौलत इस काबिल बनाया है। आखिर मेरे लिए इस बात का फैसला करना बहुत ही कठिन है कि दोनों में से कौन सर्वश्रेष्ठ है।”

ALSO READ:-भारत को एशिया कप जितवाने वाले कप्तानों की लिस्ट आई सामने, जानिए किस भारतीय कप्तान ने बनाया है इंडिया को सबसे ज्यादा बार विजेता

Published on August 14, 2022 2:24 pm