पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने चेतन शर्मा से पूछा आखिर मोहम्मद शमी में क्या कमी है जो उन्हें टीम में नहीं चुना जा रहा?
पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने चेतन शर्मा से पूछा आखिर मोहम्मद शमी में क्या कमी है जो उन्हें टीम में नहीं चुना जा रहा?

एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) में खेलने वाली भारतीय टीम गेंदबाज़ी के लिहाज़ के कुछ कम़जोर दिखाई दे रही थी, लेकिन पहले मैच में टीम की तरफ से शानदार गेंदबाज़ी देखने को मिली. टीम में मुख्य तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) नहीं हैं और उनकी कमी तो टीम को कहीं न कहीं ज़रूर महसूस हो रही होगी.

वहीं, टीम के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी(MOHAMMED SHAMI) को लंबे वक़्त से टी20 इंटरनेशनल की टीम में शामिल नहीं किया गया है. इस बात पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मदन लाल(MADAN LAL) ने मोहम्मद शमी को टीम से बाहर रखने पर चयनकर्ताओं से सावल पूछा है. शमी ने अपना आखिरी टी20 मैच साल 2021 में खेला था. आईपीएल 2022 में शमी ने गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए अच्छा परफॉर्म किया था.

शमी हैं सर्वश्रेष्ठ बॉलर

MOHMMAD SHAMI

मदन लाल(MADAN LAL)ने स्पोर्ट्स कीड़ा से बातचीत करते हुए कहा,

“मोहम्मद शमी(MOHAMMED SHAMI) को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जरूर होना चाहिए. बुमराह(JASPRIT BUMHRAH) के बाद वह हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. मैं ऐसे गेंदबाज की तलाश करूंगा, जो मुझे विकेट दिला सके. मैं ऐसे गेंदबाज नहीं चाहता जो केवल रन गति को रोके रखें. बल्लेबाज इस प्रारूप में रन बनाते रहेंगे. रनों के प्रवाह को रोकने का एकमात्र तरीका विकेट लेना है.”

ALSO READ: Asia Cup 2022: सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद खोला राज, केएल राहुल के आउट होने के बाद मैदान पर जाते विराट से हुई ये बात और खेल दी विस्फोटक पारी

शमी को न चुनकर चयनकर्ता कर रहे हैं गलती

Mohammed-Shami

मदन लाल(MADAN LAL)ने आगे बात करते हुए कहा,

“मोहम्मद शमी(MOHAMMED SHAMI) को नहीं चुनने पर भारतीय चयनकर्ता बड़ी गलती करेंगे. वह एक महान गेंदबाज हैं और उन्होंने अतीत में ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया है. मुझे समझ नहीं आता कि वे उन्हें टी20 के लिए क्यों नहीं चुन रहे हैं. आपको लगता है कि वह उन लोगों से बेहतर गेंदबाज नहीं है जो अभी खेल रहे हैं? वह विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं.”

शमी ने टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में साल 2014 में डेब्यू किया था, और तब से लेकर अब तक उन्होंने टीम के लिए सिर्फ 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 18 विकेट अपने नाम किए हैं. हालांकि, उनका इकॉनमी रेट 9 से ज़्यादा का रहा है.

ALSO READ: Asia Cup 2022: भारत की जीत से भी खुश नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, बताई अपनी ही टीम की कमियां, ऐसा रहा तो फाइनल में पहुंचना मुश्किल