भारत की जीत से भी खुश नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, बताई अपनी ही टीम की कमियां, ऐसा रहा तो फाइनल में पहुंचना मुश्किल
भारत की जीत से भी खुश नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, बताई अपनी ही टीम की कमियां, ऐसा रहा तो फाइनल में पहुंचना मुश्किल

दुबई में खेले गए Asia Cup 2022 के चौथे मुकाबले में टीम इंडिया ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर ली है। 

टीम इंडिया ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 2 विकेट पर 192 रन बनाए थे। इसके जवाब में हॉन्ग कॉन्ग की टीम निर्धारित ओवरों में 152 रन ही बना सकी। इस तरह भारत ने 40 रनों से यह मैच जीत लिया। 

रोहित शर्मा हुए सूर्यकुमार के कायल

भारत की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव की तारीफों के पुल बांधते दिखे। रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“हमने काफ़ी अच्छी बल्लेबाज़ी की। हालांकि हमारी गेंदबाज़ी काफ़ी बेहतर हो सकती है। सूर्या ने जिस तरीक़े की पारी खेली, वह तारीफ़ योग्य है। उन्होंने आज जिस तरीक़े के शॉट्स खेले वह किसी क्रिकेट की किताब में नहीं लिखा है। वह मैदान के चारो तरफ़ शॉट लगा सकते हैं। उनके पास जिस तरीक़े का आत्मविश्वास है, वह आराम से इस तरीक़े की पारी खेल सकते हैं। साथ ही वह एक ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो किसी भी स्थान पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं।” 

ALSO READ: Asia Cup 2022: 13वें ओवर तक मैच हमारी पकड़ में था और फिर वो आया……हांगकांग के कप्तान निजाकत खान ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

ऐसा रहा मैच का हाल

हॉन्ग कॉन्ग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाये। 

जवाब में हांगकांग की टीम 20 ओवर में मात्र 152 रन ही बना सकी। ऐसे में, 40 रन से भारतीय टीम ने यह मुकाबला जीतने के बाद सुपर-4 में जगह बनाई और ऐसा करने वाली दूसरी टीम बनी।

ALSO READ:Asia Cup 2022: अर्शदीप सिंह और आवेश खान की पिटाई के बाद बाबर हयात ने भारतीय टीम की गेंदबाजी पर कही दी ये बड़ी बात