पाकिस्तान क्रिकेट से सामने आई शर्मनाक खबर, महिला क्रिकेटर से इस खिलाड़ी ने की गंदी हरकत!
पाकिस्तान क्रिकेट से सामने आई शर्मनाक खबर, महिला क्रिकेटर से इस खिलाड़ी ने की गंदी हरकत!

महिलाओं के खेल के दौरान गंदी हरकत और ऊंच अधिकारियों द्वारा परेशान करने की खबरें विश्व भर में बोर्ड के द्वारा रजिस्टर की जाती हैं। जिस पर अब कड़े एक्शन भी लिए जाते हैं। इसी क्रम में एक और मामला पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड से आया है। जहां पर महिला क्रिकेटर के साथ की गई हरकत के लिए एक पूर्व खिलाड़ी और राष्ट्रीय स्तर के कोच को निलंबित कर दिया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा राष्ट्रीय स्तर के कोच को महिला खिलाड़ी के साथ छेड़छाड़ के आरोप में निलंबित कर दिया है। मुल्तान के कोच नदीम इकबाल पर एक महिला क्रिकेटर ने छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। बता दें, नदीम इकबाल अपने समय के काफी प्रसिद्ध तेज गेंदबाज रहें थे। वकार युनूस के समय में खिलाड़ी ने डेब्यू किया था।

मामले की सुनवाई कर रहा है पाकिस्तान बोर्ड

नदीम इकबाल

महिला क्रिकेटर के द्वारा नदीम इकबाल पर लगाए गए मामले के लिए एक सुनाई की जा रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया है कि इस मामले की सुनवाई की जा रही है। जिससे पूर्व खिलाड़ी नदीम इकबाल के अपनी नौकरी का उलंघन किया है या नहीं इसका पता लगाया जा सके।

पीसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि

“जाहिर तौर पर हम ऐसी कोई आपराधिक जांच नहीं कर सकते जो पुलिस को करनी है। लेकिन हम अपनी जांच से ये पता लगाएंगे कि क्या उसने हमारे अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन किया है”।

ALSO READ: IND vs SA: पांचवा टी20 रद्द होने के बाद नियम के विरुद्ध जाकर केएससीए ने लिया बड़ा फैसला, फैंस को दी खुशखबरी

नदीम इकबाल को माना जाता था खास गेंदबाज

PCB

 

वर्तमान समय में 50 साल के नदीम इकबाल को अपने समय का महान खिलाड़ी कहा जाता रहा है। उन्होंने प्रथम श्रेणी में 80 मैच खेले हैं, एक समय में खिलाड़ी को वाकर यूनिस के बराबर प्रतिभा वाला गेंदबाज माना जाता था। इन पर महिला क्रिकेटर ने आरोप लगाया है कि कुछ साल पहले वो महिला ट्रायल के लिए गई थीं, जहां पर नदीम इकबाल भी कई कोच में से एक थे।

वीडियो जारी करके महिला खिलाड़ी में बताया कि

“मुझे महिला क्रिकेट टीम में चुनने और बोर्ड में नौकरी दिलाने का वादा किया और मेरे करीब आ गया। इसके बाद वो मेरा यौन शौषण करता रहा जिसमें उसके कुछ दोस्त भी शामिल थे। उसने मेरा एक वीडियो भी बना लिया, जिससे वो बाद में ब्लैकमेल भी करने लगा”।

मुल्तान में पहले भी लग चुके हैं आरोप

PCB SUSPENDED NADEEM IQBAL

इस घटना से पहले 2014 में इस संबंध में आरोप लग चुके हैं। पांच युवा महिला क्रिकेटर ने मुल्तान के एक निजी क्रिकेट क्लब के अधिकारियों पर यौन शौषण का आरोप लगाया था। वहीं पिछले साल स्पिनर यासिर शाह पर एक इसी तरफ का आरोप लगा था।

ALSO READ: IND vs IRE: आयरलैंड के लिए काल बनेंगे ये 2 भारतीय खिलाड़ी, एक रोहित शर्मा से भी खतरनाक तरह से करता है बल्लेबाजी