भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लायक ही नहीं थे ये 5 खिलाड़ी, जल्द ही दिखा दिया गया टीम इंडिया से बाहर का रास्ता
भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लायक ही नहीं थे ये 5 खिलाड़ी, जल्द ही दिखा दिया गया टीम इंडिया से बाहर का रास्ता

इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना हर उस एक खिलाड़ी का सपना होता है, जो कई सालों से घरेलू क्रिकेट खेल रहा होता है. इनमें से कुछ ही खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय टीम की जर्सी नसीब हो पाती है, तो कुछ सिर्फ घरेलू क्रिकेटर बनकर ही रहे जाते हैं. वहीं, कुछ खिलाड़ी अपनी अच्छी किस्मत के चलते इंटरनेशनल क्रिकेट खेल तो जाते हैं, लेकिन वो अपने करियर में कुछ कर नहीं पाते हैं. हम आपको ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो नहीं थे अंतरराष्ट्रीय के लायक फिर भी खेल गए.

1. VRV सिंह (VRV SINGH)

VRV SINGH

इंडिया टीम में बतौर बॉलिंग ऑलराउंडर खेलने वाले VRV सिंह (VRV SINGH) का घरेलू क्रिकेट में कोई खास रिकॉर्ड नहीं था, इसके बाद भी उन्हें इंडिया टीम में जगह मिली थी. VRV सिंह (VRV SINGH) ने इंडिया के लिए 5 टेस्ट और वनडे मैच खेले हैं.

टेस्ट मैचों में उन्होंने 11.75 की औसत से 47 रन बनाए थे और गेंदबाज़ी में 53.38 की औसत से 8 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं, वनडे मैचों में वो सिर्फ 8 रन बना पाए थे और उनके हाथ कोई सफलता नहीं लगी थी.

2. सुदीप त्यागी (SUDEEP TYAGI)

SUDEEP TYAGI

इंडिया की तरफ से खेलने वाले तेज़ गेंदबाज़ सुदीप त्यागी (SUDEEP TYAGI) ने भारते के लिए 4 वनडे और एक टी20 मैच खेला है. वनडे मैचो में सुदीप ने 48 के औसत से 3 विकेट हासिल किए थे. वहीं, एक टी20 मैच में उन्होंने एक भी विकेट अपने नाम नहीं किया था. जिस वक़्त सुदीप त्यागी को इंडिया टीम में मौका दिया गया था तब वो चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते थे.

3. मनप्रीत गोनी (MANPREET GONI)

MANPREET GONI

तेज़ गेंदबाज़ मनप्रीत सिंह (MANPREET GONI) भी पहले चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ही खेला करते थे, जिसके चलते उन्हें इंडिया टीम में खेलने का मौका मिला था. मनप्रीत गोनी ने इंडिया के लिए इंडिया के लिए सिर्फ दो वनडे मैच ही खेले हैं, जिसमें उन्होंने 38 की औसत से 2 विकेट झटके हैं.

बता दें, आईपीएल से लेकर इंटरनेशनल तक उनका प्रदर्शन किसी में भी अच्छा नहीं रहा. आईपीएल के 44 मैचों में मनप्रीत गोनी ने 37 विकेट अपने नाम किए थे.

4. एमएसके प्रसाद (MSK PRASAD)

MSK PRASAD

इंडिया की तरफ से मौका पाने वाले एमएसके प्रसाद (MSK PRASAD) अपने मौके को अवसर में बदलने में कामयाब नहीं हो पाए थे. उन्होंने इंडिया के लिए 6 टेस्ट मैच और 17 एक दिवसिय मैच खेले थे. टेस्ट मैचों में उन्होंने 11.78 की औसत से 106 रन बनाए थे.

वहीं, 17 वनडे मैचों में एमएसके प्रसाद ने 14.56 की औसत से सिर्फ 131 ही बना पाए थे, जिसके बाद उन्हें हमेशा के लिए टीम से बाहर कर दिया गया. टीम से बाहर जाने के बाद वो बीसीसीआई में चयनकर्ता बन गए थे.

ALSO READ: लीसेस्टरशायर में लड़खड़ाई टीम इंडिया, आधी से ज़्यादा टीम लौटी पवेलियन, भारतीय टीम पर काल बनकर टूटा ये गेंदबाज

5. गुरकीरत सिंह मान (GURKEERAT SINGH MAAN)

GURKEERAT SINGH MAAN

गुरकीरत सिंह मान (GURKEERAT SINGH MAAN) को इंडिया टीम में बतौर स्पिन ऑलराउंडर शामिल किया गया था. गुरकीरत ने इंडिय के लिए कुल 3 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने सिर्फ 13 रन बनाए और गेंदबाज़ी में एक भी विकेट अपने नाम नहीं किया. इसके बाद उन्हें टीम में दोबारा कभी जगह नहीं मिली.

ALSO READ: IND vs IRE: आयरलैंड के लिए काल बनेंगे ये 2 भारतीय खिलाड़ी, एक रोहित शर्मा से भी खतरनाक तरह से करता है बल्लेबाजी