आयरलैंड के लिए काल बनेंगे ये 2 भारतीय खिलाड़ी, एक रोहित शर्मा से भी खतरनाक तरह से करता है बल्लेबाजी
आयरलैंड के लिए काल बनेंगे ये 2 भारतीय खिलाड़ी, एक रोहित शर्मा से भी खतरनाक तरह से करता है बल्लेबाजी

अफ्रीका सीरीज के बाद भारतीय टीम (IND vs SA) को आयरलैंड दौरे पर 2 टी20 मैच खेलने हैं. इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) टीम का ऐलान भी कर चुकी है. इस दौरे के लिए हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) को टीम की कप्तानी दी गई है. इसके अलावा कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी देखने को मिलेंगे जो अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) में नज़र आएंगे और वो आयरलैंड के लिए बहुत ही धातक साबित होंगे. हम आपको ऐसे ही दो खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. ईशान किशन (ISHAN KISHAN)

ishan kishan

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज़ ईशान किशन (ISHAN KISHAN) आयरलैंड दौरे में भी टीम की ओपनिंग संभालते हुए दिखाई देंगे. इससे पहले अफ्रीका सीरीज में उन्होंने बहुत मार लगाई थी. उन्होंने चार मैचों में 206 रन बनाए थे.

रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की गैरमौजूदगी में उन्होंने टीम की पारी की शुरुआत की ज़िम्मेदारी बखूबी निभाई थी. इसके बाद आयरलैंड दौरे में उनके उपर सबकी नज़रें टिकी रहेंगी. इस सीरीज में भी ईशान किशन ने अच्छा परफॉर्म किया तो उनकी आने वाले वर्ल्ड कप में जगह बन सकती है.

ALSO READ: लीसेस्टरशायर में लड़खड़ाई टीम इंडिया, आधी से ज़्यादा टीम लौटी पवेलियन, भारतीय टीम पर काल बनकर टूटा ये गेंदबाज

2. उमरान मलिक (UMRAN MALIK)

UMRAN MALIK

अपनी तेज़ गति से बल्लेबाज़ों को खौफ में लाने वाले उमरान मलिक (UMRAN MALIK) को आयरलैंड से पहले साउथ अफ्रीका सीरीज में भी स्क्वाड में शामिल किया गया था. हालांकि, उस सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था. अब आयरलैंड सीरीज में उनका टीम के लिए डेब्यू करना तय माना जा रहा है.

अगर इस सीरीज में उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया तो उन्हें वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिल सकती है, क्योंकि वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना है और वहां तेज़ गेंदबाज़ों की तूती बोलती है. हाल ही में गए आईपीएल में भी उमरान मलिक ने अच्छा परफॉर्म किया था. उन्होंने 14 मैचों कुल 22 विकेट अपने नाम किए थे.

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार(उपकप्ताना), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

ALSO READ: SL W vs IND W: जेमिमा रॉड्रिग्स की विस्फोटक बल्लेबाजी और राधा यादव की धारदार गेंदबाजी के सामने नहीं टिकी श्रीलंका भारत ने बनाया 1-0 की बढ़त