TEAM INDIA

न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम अब बंग्लादेश दौरे पर है. 4 दिसंबर को खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में बांग्लादेश ने भारत को रोमांचक मैच में एक विकेट से हरा दिया. कप्तान रोहित शर्मा को हर हाल 7 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे एकदिवसीय को जीतना होगा. तभी भारत एकदिवसीय श्रृखंला जीत सकती है.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि टीम मैनेजमेंट को सबसे पहले इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से दूर करना होगा तभी भारत आगे बेहतर प्रदर्शन कर सकता है.

शाहबाज अहमद का खराब प्रदर्शन

होम सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शहबाज अहमद ने बढ़िया प्रदर्शन किया था. इसी प्रदर्शन को देखते हुए शहबाज अहमद को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में मौका दिया गया. लेकिन अपने खेल के अनुरूप शहबाज प्रदर्शन नही कर पाए. जब वह बल्लेबाजी करने आए थे तो टीम को एक साझेदारी की सख्त जरूरत थी, लेकिन शहबाज यहाँ बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए.

बल्लेबाजी में फ्लॉप होने के बाद सबको उम्मीदें कि शहबाज, शाकिब अल हसन के जैसे बांग्लादेश के बल्लेबाज को पवेलियन भेजेंगे, लेकिन शहबाज यहाँ भी फ्लॉप रहे और 9 ओवर में बिना विकेट खोए 39 रन लुटा दिए. इस प्रदर्शन के बाद क्रिकेटिंग गलियारे में बात हो रही है कि शहबाज अहमद को अगले मैच में मौका नही दिया जाएगा.

ALSO READ: बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे से ठीक पहले क्यों ऋषभ पंत को किया गया था बाहर, अब क्रिकेटर ने खुद बताई वजह

यह खिलाड़ी अकेले जीता देगा मैच

भारत के पास बैंच पर बैठा एक खिलाड़ी ऐसा है जो अकेले दम पर बांग्लादेश को हरा सकता है. हम बात कर रहे है ईशान किशन की. ईशान किशन को पहले एकदिवसीय मैच में मौका नही दिया गया लेकिन अब अगर रोहित शर्मा को अपनी लाज बचानी है तो उनको हर हाल में ईशान किशन को खिलाना होगा.

ईशान किशन ने अभी तक भारत के लिए 9 एकदिवसीय मैच खेला है जिसमें उनके बल्ले से 267 रन निकले है. इस दौरान उनका औसत 33.5 का रहा है.

ALSO READ: टीवी और मोबाइल न होने की वजह से पिता नहीं देख सके बेटे का ड्रीम डेब्यू, कुलदीप सेन ने पहले ही मैच में झटके 2 विकेट

Published on December 6, 2022 9:39 am