Placeholder canvas

डेक्कन ग्लेटिएटर्स बनी टी10 की विजेता, जानिए कैसा रहा फाइनल में सुरेश रैना का प्रदर्शन

by Nihal Mishra
DECCAN GLADIATOR

टी20 के बाद शुरू हुआ टी10 दर्शकों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. कल खेले गए टी10 के फाइनल में डेक्कन ग्लेटिएटर्स ने न्यूयार्क स्ट्राइकर्स को 37 रन से हरा दिया. टाॅस जीतकर न्यूयार्क स्ट्राइकर्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए डेक्कन ग्लेटिएटर्स ने निकोलस पूरन और डेविड वीजे के शानदार बल्लेबाजी से 10 ओवर में 128 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में न्यूयार्क स्ट्राइकर्स सिर्फ 91 रन हो बना पाई और यह मैच 37 रन से हार गई.

डेक्कन ग्लेटिएटर्स ने रखा था 129 रनों का लक्ष्य

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई डेक्कन ग्लेटिएटर्स की शुरुआत बेहतर नही रही और सलामी बल्लेबाज सुरेश रैना सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद रसल भी 9 रन बनाकर चलते बने. लेकिन शानदार फाॅर्म में चल रहे निकोलस ने कमाल की बल्लेबाजी की.

निकोलस पूरन ने 23 गेंदो में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 40 रनों की पारी खेली. दूसरी तरफ बल्ले से डेविड वीजे ने भी शानदार प्रदर्शन किया. वीजे ने 18 गेंदो में 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 43 रन बनाए.

न्यूयार्क स्ट्राइकर्स के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज अकील हुसैन रहे. हुसैन ने दो ओवर में 16 रन देकर दो सफलताएं प्राप्त की. वही पोलार्ड और रियाज को भी एक-एक विकेट मिला.

ALSO READ: आईपीएल के मिनी ऑक्शन में इस अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी पर होगी पैसो की बारिश, 10 करोड़ पार होगी कीमत

न्यूयार्क स्ट्राइकर्स बना सकी सिर्फ 91 रन

10 ओवर में 129 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूयार्क स्ट्राइकर्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही और मौहम्मद वसीम बिना खाता खोले जोशुआ लिटिल के शिकार बन गए. इसके बाद इयान मोर्गन भी बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद आजम खान ने 16 और जॉर्डन ने 22 रनों की पारी खेलकर छोटी-छोटी साझेदारी की.

कायरन पोलार्ड ने 15 गेंदो में एक चौके और दो छक्को की मदद से 23 रन जरूर बनाए, लेकिन उनको रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा. डेक्कन ग्लेटिएटर्स के तरफ से मौहम्मद हसनैन और जोशुआ लिटिल ने दो-दो चटकाए और जहीर खान को एक विकेट मिला.

ALSO READ:बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे से ठीक पहले क्यों ऋषभ पंत को किया गया था बाहर, अब क्रिकेटर ने खुद बताई वजह

Published on December 6, 2022 11:48 am

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00