RISHABH PANT

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गये पहले वनडे मैच में बांग्लादेश की टीम ने 1 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में बांग्लादेश की जीत से भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक खिलाड़ी से जुड़ी खबर से रही। जिसे मैच शुरू होने के पहले अचानक से टीम से बाहर कर दिया, लेकिन उसका कारण नहीं बताया गया। अब उस खिलाड़ी के द्वारा ही इस मामले को एक नई खबर सामने आई है।

मैच से पहले खड़ा हुआ था ऋषभ पंत को लेकर बवाल

हम आपको बता दें कि हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं। उस खिलाड़ी का नाम ऋषभ पंत है। जिन्हें मैच के शुरू होने के पहले ही वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था, जिसके बाद भारतीय फैंस और पूर्व क्रिकेटरों ने काफी हैरानी जताई थी।।

ऋषभ पंत को लेकर मैच के पहले बीसीसीआई ने एक ट्वीट किया था, जिसमें बीसीसीआई ने लिखा था

‘मेडिकल टीम की सलाह के बाद ऋषभ पंत को वनडे टीम से रिलीज कर दिया गया है। वह टेस्ट सीरीज से पहले टीम से जुड़ेंगें। उनकी जगह किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। अक्षर पटेल पहले वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वनडे सीरीज में केएल राहुल इस मैच में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।’

ALSO READ: मोटापे की वजह से टीम इंडिया पर बोझ बन चुके हैं ये खिलाड़ी, अब टीम इंडिया में खेलने के नहीं हैं हकदार

अब ऋषभ पंत ने खुद बताई वजह

क्रिकबज की खबर के मुताबिक ऋषभ पंत ने खुद मैनेजमेंट से रिलीज करने की मांग की थी। ऋषभ पंत ने खुद कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से बात कर ये बड़ा फैसला लिया था। ऋषभ पंत के बाहर होने के बाद केएल राहुल बतौर विकेटकीपर खेले थे और उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को भी शामिल नहीं किया गया।

अब ऋषभ पंत, भारतीय टीम के साथ 14 दिसम्बर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम से जुड़ेंगे। जहां वें टेस्ट में भारत की ओर से विकेटकीपिंग करते हुए नजर आएंगे।

ALSO READ: भारतीय टी20 टीम में पुरे हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा के दिन, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान, कमान थामते ही इन दोनों की होगी छुट्टी

Published on December 6, 2022 9:08 am